इस तरह करें सेक्स तो महिला जरूर होगी प्रेग्नेंट

0

शादी के बाद हर लड़की मां बनने का सपना जरूर देखती है। लेकिन आज के दौर में तेजी से बदलती जीवनशैली इसमें बाधा उत्पन्न करने लगी हैं। आज के दौर में अधिकतर कपल्स शादी के कई सालों के बाद भी बच्चे को जन्म नहीं दे पाते। हालांकि कपल्स की सेक्स लाइफ बेहतर होने के बाद भी कई महिलाएं गर्भ धारण करने में असमर्थ होती हैं। इसके लिए वे कई तरह के सुझाव लेती हैं यहां तक की चिकित्सक की सलाह भी लेती हैं। लेकिन कई बार इन सबसे भी कोई फायदा नहीं मिलता।

आज हम आपको कुछ सेक्स पोजिशंस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आसानी से गर्भ धारण किया जा सकता है। दरअसल एक शोध में इस बात का खुलासा हुआ है कि कुछ सेक्स पोजिशंस गर्भ धारण करने में बेहद ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं।

अधितकर कपल्स रात में ही सेक्स का आनंद उठाते हैं। हालांकि रात के समय पुरुष और महिला दोनों ही स्ट्रेस फ्री होते हैं और ऐसे में सेक्स को अच्छी तरह से एन्जॉय किया जा सकता है।

एक्सपर्ट्स कहते हैं कि यदि रात के दौरान दो बार सेक्स किया जाए तो गर्भ धारण करने में महिला को ज्यादा परेशानी नहीं उठानी पड़ती। जो लोग बच्चे की चाहत रखते हैं उन्हें रात में दो बार सेक्स करना चाहिए।

शोध के अनुसार दूसरी बार में होने वाला पुरुषों का वीर्यपात बेहद स्ट्रंग होता है और यही गर्भ धारण करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

इसके अलावा मिशनरी सेक्स पोजीशन अपनाने से गर्भ धारण करने में काफी आसानी होती है। इस पोजीशन में पुरुषों का वीर्य गर्भाशय तक आसानी से पहुंच जाता है।

Share.