सेक्स के दौरान कैसे होती हैं महिलाएं संतुष्ट

0

यौन संबंधों को लेकर हमारे समाज में कई तरह की भ्रांतियां फैली हुईं हैं। अधिकतर भ्रांतियां महिलाओं के चरमोत्कर्ष को लेकर हमारे समाज में व्याप्त हैं। कई लोगों को मानना है कि सेक्स के दौरान महिलाओं को जल्दी चरम सुख की प्राप्ति नहीं होती। कई मामलों में यह बात सही साबित भी होती है। यौन संबंधों को लेकर एक शोध किया गया है जिसमें महिलाओं के चरमोत्कर्ष के रहस्यों को उजागर किया गया है। इस शोध में यह खुलासा किया गया कि आखिर महिलाओं को किस तरह से संतुष्ट किया जा सकता है या वे कब चरम सुख की प्राप्ति करती हैं। तो चलिए जानते हैं इस शोध के निष्कर्ष के बारे में।

महिलाओं को सेक्स के दौरान पसंद आती हैं ये चीज़ें

सेक्स संबंधों को लेकर यह शोध अमरीका की इंडियाना यूनीवर्सिटी के सेंटर फॉर सेक्शुअल हेल्थ प्रमोशन के द्वारा किया गया। शोध करने वाले एक शोधकर्ता और सेंटर फॉर सेक्शुअल हेल्थ प्रमोशन के डायरेक्टर डेब्बी हर्बेनिक ने कहा, कि इस शोध में यह पता चला कि 36 प्रतिशत महिलाएं क्लिटरल स्टिमुलेशन से ही चरमसुख प्राप्त करती हैं। उन्होंने बताया कि इस शोध के दौरान शोध में शामिल सभी महिलाओं से उनकी राय जानी गई। इस दौरान महिलाओं ने बताया कि पेनेट्रेशन के बाद भी उन्हें संतुष्टि के लिए क्लिटरल स्टिमुलेशन की आवश्यकता होती है।

सेक्स संबंधों को लेकर किए गए इस शोध में 18 साल से लेकर 94 साल तक की महिलाओं को शामिल किया गया था। शोध में शामिल सभी महिलाओं में से 20 प्रतिशत महिलाओं ने माना कि उन्हें पेनेट्रेशन से ही चरम सुख मिल जाता है। इस शोध में इस बात का भी खुलासा हुआ कि ज्यादातर महिलाएं अपने पार्टनर की ख़ुशी के लिए झूठे तौर पर ही संतुष्टि जाहिर कर देती है। ऐसे मामले अक्सर भारत में देखे जाते हैं। वहीं शोधकर्ताओं का कहना है कि जिन महिलाओं को पेनेट्रेशन से चरमसुख की प्राप्ति नहीं होती वे अक्सर अपने आप को असहज और असुरक्षित महसूस करती हैं। वे महिलाएं अपने पार्टनर के साथ भी खुल कर इस विषय पर बात नहीं कर पातीं।

इस तरह और इन लोगों से सेक्स करना चाहती हैं महिलाएं

Share.