महिलाएं इस तरह जाने वाकई Orgasm हासिल हुआ या नहीं

0

ज्यादातर कपल्स सेक्स के दौरान चरमसुख तक तो पहुंच जाते हैं और उन्हें लगता है कि उन्होंने चरमसुख यानी ऑर्गेज्म हासिल कर लिया है लेकिन उन्हें ऑर्गेज्म हासिल नहीं होता है। यह सिर्फ उनकी अनुभूति होती है। वैसे तो ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे यह पता चल जाये कि आपने सच में ऑर्गेज्म हासिल कर लिया है। हालांकि शरीर के कुछ अंग जरूर इसे प्रदर्शित कर देते हैं। आज हम आपको उन्हीं इशारों को बताने जा रहे हैं जो हमारे शरीर के अंग करते हैं। जिससे आपको यह पता चल सके कि आपको चरमसुख की प्राप्ति हो गई है।

सबसे पहले तो आप यह जान लें कि ऑर्गेज्म बेहद ही ख़ुशी देने वाला फिजिकल रिस्पॉन्स है। यह तब रिलीज होगा जब आपके शरीर में जमा सेक्शुअल स्टिम्यूलेशन बाहर निकलेगा। वैसे हर महिला के लिए ये बेहद अलग और शानदार अनुभव होता है। आप अपने शरीर के इशारों को समझकर इस बात का पता लगा सकते हैं कि आपको ऑर्गेज्म हासिल हो गया है।

जब आप ऑर्गेज्म हासिल करने के करीब पहुंचते हैं यानी जब सेक्स के दौरान क्लाइमैक्स आ जाता है तब आपको अपने शरीर के रेस्पॉन्स पर ध्यान देना चाहिए। हर महिला और पुरुष का शरीर इस दौरान रिस्पॉन्स जरूर देता है। महिलाओं को ज्यादातर इस बात का पता नहीं चलता कि उन्हें ऑर्गेज्म हासिल हुआ है या नहीं।

इसके लिए उनकी वजाइना कुछ इशारे करती है। जैसे वजाइना में कॉन्ट्रैक्शन, पेल्विक हिस्सा उठना या पीछे हो जाना, हार्टबीट बढ़ना, मसल्स में खिंचाव महसूस होना, पैर के अंगूठे या उंगलियां मुड़ने लगना जैसे इशारे बताते हैं कि महिला ऑर्गेज्म हासिल कर चुकी है।

कई लोगों को लगता है कि जब उन्हें ऑर्गेज्म हासिल होता है तो यह जन्नत की सैर जैसा अनुभव होता है। हालांकि यह काफी हद सही है। लेकिन हर किसी के साथ ऐसा ही हो यह जरूरी नहीं होता। कुछ लोगों को ऑर्गेज्म पेनफुल और अनकंफर्टेबल भी हो सकता है। वहीं कुछ लोग तो ऑर्गेज्म हासिल करने के बाद इमोशनल भी हो जाते हैं।

जहां सेक्स के दौरान पुरुषों को जल्दी ऑर्गेज्म हासिल हो जाता है वहीं महिलाएं इस मामले में थोड़ी अलग होती हैं। महिलाओं को ऑर्गेज्म हासिल करने में थोड़ी देर लगती है लेकिन उन्हें एक बार में मल्टीपल ऑर्गेज्म हासिल हो सकता है। इस पर हुए एक शोध में यह सामने आया है कि किसी भी महिला को एक बार में 20 बार तक ऑर्गेज्म हासिल हो सकता है।

Share.