हफ्ते में एक बार सेक्स है जरूरी वरना हो सकता है इरेक्टाइल डिसफंक्शन

0

हर व्यक्ति अपने जीवन में हमेशा स्वस्थ रहना चाहता है। हर व्यक्ति चाहता है कि उसका शरीर हमेशा चुस्त और फिट रहे। खासकर अपने प्राइवेट पार्ट्स को लेकर हर कोई सतर्क रहता है। हर व्यक्ति अपनी मर्दानगी बरकरार रखने के लिए हर जरूरी कदम उठाता है और उन चीज़ों से दूर रहता है जो उसके प्राइवेट पार्ट या उसकी क्षमता को प्रभावित कर सकती है। लेकिन फिर भी कुछ आदतें आपकी परफॉर्मन्स को खराब कर सकती हैं। यह बात हम नहीं बल्कि एक शोध कहता है।

दरससल एक शोध में इस बात का खुलासा हुआ है कि जो लोग हमेशा एक्टिव लाइफ जीते हैं और नियमित रूप से एक्सर्साइज यानी कि व्यायाम करते हैं उन पुरुषों की सेक्स लाइफ अन्य लोगों की तुलना में काफी बेहतर होती है। जबकि जो लोग हमेशा सुस्त रहते हैं और व्यायाम नहीं करते उनमे इरेक्शन और सेक्स को लेकर प्रॉब्लम हो सकती है।

हालांकि यह बात आपको थोड़ा परेशान कर सकती है और अजीब भी लग सकती है लेकिन शोध का निष्कर्ष यही कहता है। शोध में सामने आया है कि जिन पुरुषों में इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या होती है उन्हें मसूड़ों से जुड़ी समस्या होने का खतरा काफी हद तक बढ़ जाता है।

ऐसे मुंह के बैक्टीरिया आपके शरीर के किसी भी हिस्से में पहुंच सकते हैं। यही बैक्टीरिया आपके पीनिस की ब्लड वेसेल्स पर भी असर डालते हैं। वहीं इस शोध में यह भी खुलासा है कि अलग-अलग लोगों पर यह बात लागू होती है कि उन्हें कितना सेक्स करना चाहिए।

लेकिन इस शोध के निष्कर्स के तौर पर यह साफ़ हुआ है कि एक समान्य व्यक्ति को हफ्ते में कम से कम एक बार सेक्स जरूर करना चाहिए। अगर हफ्ते में एक भी दिन सेक्स न किया जाए तो पुरुषों में इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या दोगुनी हो जाती है। वहीं हफ्ते में 3 बार सेक्स सबसे बेस्ट माना जाता है।

Share.