रहना है हमेशा फिट तो महीने में इतनी बार करें सेक्स

0

हमारे देश का अत्यधिक आधुनिकीकरण हो चुका है और लगातार होता जा रहा है। भले ही हमारा देश कई मामलों में मॉडर्न हो गया हो लेकिन आज भी यहां लोग सेक्स जैसे विषय पर बात करने से कतराते हैं। हालांकि अब तो सेक्स को एजुकेशन के तौर पर भी शामिल कर लिया है फिर भी लोग इस विषय पर खुल कर बात नहीं कर पाते। सेक्स ऐसा विषय है जिस पर बात करना हमारे देश में आज भी वर्जित है। हालांकि सेक्स हर एक इन्सान की ख़ास जरूरत है। सेक्स के दौरान हर व्यक्ति के शरीर में ऐसे हार्मोन्स स्त्रावित होते हैं जो व्यक्ति को शारीरिक ही नहीं बल्कि मानसिक रूप से भी फिट रखते हैं। इस बात का खुलासा कई शोधों में किया जा चुका है। इन सभी के बावजूद भी लोगों को एक चिंता रहती कि आखिर महीने में कितनी बार सेक्स किया जाना पर्याप्त है जो उनके स्वास्थ्य को फिट रख सके।

जैसा कि कई तरह के शोध में कहा गया है कि सेक्स से बेहतर कोई व्यायाम या एक्सरसाइज नहीं होती। वहीं शोध में इस बात का भी खुलासा हो चुका है कि नियमित सेक्स करने के कई फायदे होते हैं। लेकिन आज हम आपको मेडिकल साइंस के मुताबिक़ यह बता रहे हैं कि एक माह के दौरान कितनी बार सेक्स किया जाना जरूरी है।

एक अध्ययन के मुताबिक़ मेडिकल साइंस कहता है कि एक माह में सामान्य व्यक्ति को कम से कम 10 बार सेक्स जरूर करना चाहिए। यह एक हेल्दी रिलेशनशिप के लिए बेहद जरूरी है। अगर कपल सप्ताह में 2 बार सेक्स करते हैं तो उनका रिश्ता काफी मजबूत बना रहता है और उनके रिश्ते में प्यार भी बढ़ता है।

मेडिकल साइंस के अनुसार सेक्स व्यक्ति के तनाव को दूर करता है और उसे ख़ुशी देता है। अगर कोई व्यक्ति हफ्ते में 2 बार सेक्स करता है तो उसे तनाव से मुक्ति मिलती है और मन प्रसन्न रहता है। मन प्रसन्न रहने से काम में मन लगता है और यह आपको ज्यादा एक्टिव व क्रियटिव बनता है। इतना ही नहीं सप्ताह में दो बार सेक्स करने के दौरान मिलने वाले ओर्गेज्म का एहसास बेहद अलग होता है।

Share.