website counter widget

शादी के पहले सेक्स महिलाओं के लिए होता है खतरनाक

0

वैसे तो इस बात से सभी भली-भांति परिचित हैं कि सेक्स इंसान की जरूरत ही नहीं बल्कि हर किसी की जिंदगी का एक अहम हिस्सा है। हर किसी के जीवन में सेक्स लाइफ काफी मायने रखती है। (Premarital sex) वहीं आज के दौर में युवा शादी से पहले ही शारीरिक संबंध स्थापित कर लेते हैं। हालांकि ऐसा करना न तो कोई अपराध है न ही गलत। अगर दोनों पार्टनर की आपसी सहमति है तो शारीरिक संबंध स्थापित किया जा सकता है। यह शारीरिक इच्छाओं की पूर्ती का एक साधन है जिसकी जरूरत पुरुष और महिलाओं दोनों को होती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि किशोरावस्था में यानी शादी से पहले जो महिलाएं सेक्स करती हैं उन्हें कई शादी के बाद कई बार इसमें संतुष्टि प्राप्त नहीं हो पाती।

इस जगह सेक्स करने पर महिलाएं होती पूरी तरह संतुष्ट

हाल ही में किए गए एक शोध में इस बात का खुलासा हुआ है कि शादी से पहले शारीरिक संबंध स्थापित करने वाली महिलाओं को कई बार असंतुष्ट रहना पड़ता है। (Premarital sex) जब महिलाएं शादी-शुदा जिंदगी में सेक्स लाइफ के दौरान संतुष्टि प्राप्त नहीं कर पाती तो उनके रिश्तों में दरार पड़ने लगती हैं। कई बार तो महिलाएं अपने साथी से तलाक तक ले लेती हैं।

रिश्ते में दोबारा प्यार जगाने के लिए अपनाएं यह तरीके

इस शोध के निष्कर्ष से यह पता चला है कि 31 प्रतिशत महिलाओं ने जिन्होंने शादी से पहले सेक्स किया है, उन्होंने शादी के 5 साल के अंदर ही अपने पति से तलाक ले लिया। हलांकि यह हर केस में नहीं होता। (Premarital sex)  वहीं इसमें यह भी पता चला कि शादी से पहले सेक्स करने वाली महिलाओं में से 47 प्रतिशत महिलाओं ने शादी के 10 साल के भीतर तलाक ले लिया।

फर्स्ट डेट के दौरान इन बातों से करें लड़कियों को इम्प्रेस

वहीं इस शोध का निष्कर्ष कहता है कि जो महिलाएं शादी से पहले शारीरिक संबंध स्थापित नहीं करती उनमें तलाक के मामले टीनएज में सेक्स करने वाली महिलाओं के मुकाबले बेहद कम होते हैं। गौरतलब है कि इस शोध में 3,793 महिलाओं को शामिल किया गया था। इस शोध के शोधकर्ता का कहना है कि ऐडलेसेंट सेक्शुअलटी के कुछ गलत असर भी होते हैं।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.