क्या सच में सेक्स करने से लड़कियों के हिप्स हो जाते हैं बड़े?

0

सेक्स को लेकर तमाम तरह के शोध किए जा चुके हैं और आज भी लगातार किए जा रहे हैं। हालांकि सेक्स एक ऐसा विषय है जिस पर लोग बात करने से घबराते हैं और इस पर कोई बात नहीं करता। हालांकि सेक्स को लेकर लोगों के मन में कई तरह के सवाल जरूर होते हैं। वहीं कई लोगों का मानना है कि ज्यादा सेक्स करने से महिलाओं के हिप्स का आकर बढ़ जाता है। लेकिन यह बात एक मिथक है। महिलाएं चाहे कितनी बार भी सेक्स कर लें लेकिन उनके हिप्स का आकार नहीं बढ़ता।

आपको यह बात जानकार थोड़ी हैरानी जरूर होगी कि सेक्स के दौरान हिप्स की मांसपेशियों की थोड़ी बहुत कार्डियो एक्सरसाइज जरूर हो जाती है। यह ऐसी एक्सरसाइज है जो हिप्स को सही आकर देती हैं। वहीं शोध में पता चला है कि सेक्स के दौरान हर व्यक्ति के शरीर में कुछ ख़ास तरह के हार्मोन की मात्रा बढ़ जाती है। यह हार्मोन्स केवल सेक्स के दौरान ही उत्सर्जित होते हैं।

हालांकि इनका स्त्राव केवल उतने ही समय होता है जब तक सेक्स क्रिया चलती है। सेक्स ख़त्म होने के बाद इनकी मात्रा भी बराबर हो जाती है और इनका उत्सर्जन भी बंद हो जाता है। चूंकि हार्मोन्स का स्तर सामने हो जाता है इसलिए शरीर में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं होता।

अगर सेक्स करने से महिलाओं के हिप्स का साइज़ बढ़ता तो हर महिला के हिप्स बेहद बढे होते जबकि ऐसा नहीं होता। वहीं कई महिलाओं के हिप्स साइज़ तो इतने छोटे होते हैं कि उन्हें बट-इम्प्लांट (Butt Implants) की ज़रूरत तक पड़ जाती है। सेक्स से हिप्स के आकर का कोई लेना देना नहीं होता।

हालांकि कुछ सेक्स पोजीशन ऐसी जरूर होती हैं जो हिप्स की मसल्स को स्ट्रांग बना देती हैं। इसके अलावा कई सेक्स पोजीशन में इन मसल्स में रक्त प्रवाह काफी बढ़ जाता है और फिर हार्मोन उतसर्जित होने पर इनमें थोड़ा बदलाव आ जाता है। कुछ विशेष सेक्स पोजीशन में सेक्स करने से हिप्स के आकर में हल्का सा परिवर्तन जरूर आता है लेकिन इससे हिप्स का आकर ज्यादा नहीं बढ़ता।

Share.