लड़कियां सिर्फ इस वजह से करती हैं सेक्स

0

वैसे तो हमारे देश में सेक्स पर बात करना वर्जित माना जाता है लेकिन इसे लेकर लोगों के मन में तरह-तरह की भावनाएं, बातें और सवाल जरूर होते हैं। वहीं महिलाओं को लेकर एक तथ्य सामने आया है। दरअसल महिलाएं सेक्स सिर्फ इसलिए करती हैं ताकि वे अपनी शादीशुदा जिंदगी में शांति कायम रख सकें। महिलाओं को लेकर यह बात सामने आई कि उनकी लिस्ट में रोमांस और पेशन की जगह काफी पीछे होती है। इससे पहले उनकी लिस्ट में कई और चीज़ शामिल होती हैं।

दरअसल महिलाओं पर एक स्टडी की गई जिसके निष्कर्ष को एक किताब में छापा गया है। यह किताब बाजार में उपलब्ध है जो यही कहती है। दरअसल यह शोध टेक्सस यूनिवर्सिटी द्वारा किया गया और इस यूनिवर्सिटी में साइकॉलजी के प्रोफेसर्स सिंडी मेस्टन और डेविड बस ने इस स्टडी के आधार पर एक किताब लिखी। इस किताब का नाम है वाय वुमेन हेव सेक्स ( महिलाएं सेक्स क्यों करती हैं ?) इस किताब में उन्होंने तकरीबन 200 कारणों का जिक्र किया है।

इस शोध में शामिल महिलाओं में से एक महिला ने यहां तक स्वीकार किया कि वह सिर्फ अपने पति का स्पर्म बाहर निकलवाने के लिए सेक्स करती है। वहीं शोध में इस बात का खुलासा हुआ कि अधिकतर पुरुषों को महिलाएं सेक्सुअली अट्रैक्टिव लगती हैं। वहीं महिलाओं के साथ ऐसी कोई बात नहीं थी। इस दौरान प्रोफेसर्स ने तकरीबन 1000 महिलाओं के इंटरव्यू लिए। इसमें सभी महिलाओं ने अपने पार्टनर के साथ सोने के कई कारण बताए।

Couple having a romantic rendezvous in a Hotel

जब उनसे सेक्स के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसके भी कई कारण बताए। शोध में शामिल एक महिला ने कहा कि वह आध्यात्मिक अहसास की प्राप्ति के लिए सेक्स करती है। इसके अलावा 84 प्रतिशत महिलाओं का मानना था कि वे सिर्फ घर और अपनी शादीशुदा जिंदगी में शांति के लिए सेक्स करती हैं। वे सिर्फ इसलिए सेक्स करती हैं ताकि उनके घर – संसार की जरूरतें पूरी होती रहें। वहीं एक महिला ने कहा कि वह अपनी बोरियत से छुटकारा पाने के लिए सेक्स करती है। क्योंकि लड़ने से ज्यादा सेक्स आसान होता है।

Share.