website counter widget

फिगर की तारीफ करते ही सेक्स के लिए उत्तेजित हो जाती हैं लड़कियां

0

सेक्स के दौरान महिलाएं अपनी इच्छा को खुलकर जाहिर नहीं कर पाती। यही वजह है कि अधिकतर महिलाएं अपने पार्टनर के साथ सेक्स का भरपूर मजा लेने के बाद भी असंतुष्ट रह जाती है। दरअसल महिलाओं को सेक्स उनकी बॉडी इमेज की वजह से थोड़ा असहज बना देता है। अगर ऐसा होता है तो महिलाएं सेक्स की इच्छा होने पर भी खुद को असहज महसूस करती हैं। इसी वजह से वे अपने पार्टनर से खुलकर सेक्स के बारे में बात नहीं कर पाती और न ही अपनी इच्छाओं को जाहिर कर पाती हैं।

इस बात का खुलासा एक शोध में किया गया है। शोध में कहा गया है कि जो महिलाएं या लड़कियां अपनी बॉडी को लेकर खुद सहज महसूस नहीं करती वे अपने पार्टनर के सामने बेहद ज्यादा शर्म और संकोच में रहती हैं। मतलब जो महिलाएं सोचती हैं कि उनका फिगर फिट नहीं है और उनका शरीर बेडोल है तो वे मन ही मन में घुटने लगती हैं। उन्हें लगता है कि जब उन्हें खुद को उनका शरीर अच्छा नहीं लगता तो उनके पार्टनर को कैसे पसंद होगा। कई लड़कियों के इसी वजह से ब्रेकअप भी हो जाते हैं या फिर उनके रिश्तों में दरार पड़  जाती है।

शोध में यह भी बताया गया कि इसी वजह से कई जोड़ों की सेक्स लाइफ भी प्रभावित होती है और तो और ऐसा सोचने वाली महिलाओं या लकड़ियों को सेक्स में संतुष्टि भी प्राप्त नहीं होती। शोधकर्ताओं ने बताया कि सेक्स के दौरान भी महिलाएं यही सब सोचती रहती हैं और उनकी सेक्स के प्रति रूचि कम होने लगती हैं। वहीं थेरपिस्ट्स का मानना है कि सिर्फ एक चीज़ को अपना कर महिलाएं इस समस्या से उभर सकती हैं और अपनी सेक्स लाइफ को एन्जॉय कर सकती हैं।

थेरपिस्ट्स ने कहा कि अपने फिगर को लेकर हर लड़की व महिला को सहज बनना चाहिए और खुलकर अपने पार्टनर से मिलना चाहिए। उनका मानना है कि पुरुषों को भी अपनी पार्टनर की तारीफ करना चाहिए ताकि उनका मनोबल बढ़ाया जा सके। कहने को तो यह बहुत ही छोटी बात है लेकिन इसका बेहद गहरा असर होता है।

शोधकर्ताओं का कहना है कि यदि किसी लड़की के फिगर को लेकर उसे कॉम्प्लिमेंट दिया जाए तो उसकी सेक्स रूचि में 5% से ज्यादा की बढ़ोत्तरी हो जाती है। इस बात की पुष्टि के लिए शोधकर्ताओं ने 18 से 30 वर्ष के बीच की 200 लड़कियों का सर्वे किया और उनसे कई तरह के सवाल किए। जैसे कि उनके पार्टनर उनके फिगर को लेकर क्या कहते हैं या क्या सोचते हैं। इससे यह निष्कर्ष निकला जिन लड़कियों के पार्टनर उनके फिगर की तारीफ करते हैं उन्हें सेक्स में भरपूर मजा आता है और उन्हें जल्द ही ऑर्गेज्म भी हासिल होता है।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.