लड़कियों के कपड़ों का रंग बताता है उनके सेक्स मूड के बारे में

0

वैसे तो अधिकतर लोगों का मानना है कि लड़कियों को समझा नहीं जा सकता। वहीं यदि बात की जाए लड़कियों के मूड को समझने की तो इस मामले में लगभग सभी पुरुष फैल हो जाते हैं। इसी को लेकर एक अध्ययन किया गया जिसमें लड़कियों के मूड को समझने की कोशिश की गई। इस अध्ययन में खुलासा हुआ कि लड़कियों के कपड़ों के रंग को देखकर काफी हद तक उनके मूड का अंदाजा लगाया जा सकता है।

इस अध्ययन की माने तो जो लड़कियां अधिकतर समय सेक्स की तलाश में रहती हैं वे लाल रंग के कपड़े पहनती हैं। हालांकि यह तो पहले भी कई बार उजागर हो चुका है कि लाल रंग लड़कियों की सेक्स इच्छा को दर्शाता है। वहीं पुरुषों को भी लाल रंग के कपड़े पहने हुए महिलाएं ज्यादा आकर्षक लगती हैं।

न्यूयार्क की रोचेस्टर यूनिवर्सिटी, स्लोवाकिया की ट्रनावा यूनिवर्सिटी और स्लोवाक एकेडमी ऑफ साइंसेस के शोधकर्ताओं ने अपने शोध के आधार पर कहा कि, “यदि आप लाल रंग के परिधान में हैं तो आपको दूसरी महिलाएं संदेह की दृष्टि से देखती हैं।“

वहीं इस अध्ययन में यह भी खुलासा हुआ कि अधिकतर लड़कियां अपनी पहली डेट पर लाल रंग के परिधान पहनकर जाना ही पसंद करती हैं। इसके अलवा यदि कोई लड़की किसी आकर्षक पुरुष से मुलाक़ात करने जाती है तो वह लाल रंग की ड्रेस का ही चुनाव करती है।

ज्यादातर लडकियों को पिंक कलर पसंद होता है लेकिन जब बात सेक्स को दर्शाने की हो तो ऐसे में महिलाएं लाल रंग का चुनाव करती हैं। इसके अलावा पहली डेट या फिर किसी ख़ास से मुलाक़ात के लिए वे लाल रंग को अत्यधिक महत्व देती हैं।

ये सिर्फ शोधकर्ताओं का ही नहीं बल्कि शोध में शामिल महिलाओं का भी मानना है कि वे लाल रंग पहने हुए किसी महिला को अन्य रंग के कपड़े पहने हुए महिला से अधिक उत्तेजित और सेक्स के लिए आतुर मानती हैं।

Share.