website counter widget

सेक्स के दौरान महिलाओं को संतुष्ट करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

0

सेक्स के दौरान जो सबसे जरूरी चीज़ होती है वह है संतुष्टि। अगर सेक्स में पूर्ण रूप से संतुष्टि न मिले तो फिर इंसान की सेक्स से रूचि कम होने लगती है। अधिकतर मामलों में कपल्स की सेक्स करने की इच्छा में कमी का मुख्य कारण यही होता है की उन्हें सेक्स के दौरान पूर्ण संतुष्टि प्राप्त नहीं होती और वे इसका भरपूर आनंद नहीं ले पाते। हालांकि पुरुषों को बेहद जल्द संतुष्ट प्राप्त हो जाती है लेकिन महिलाओं को ऑर्गेज्म हासिल करने में काफी वक़्त लगता है।

कई महिलाएं देर से ऑर्गेज्म हासिल कर पाने के कारण चरमसुख से वंचित रह जाती हैं और उन्हें संतुष्टि प्राप्त नहीं होती। हालांकि महिलाओं को संतुष्ट करना बेहद मुश्किल होता है लेकिन कुछ बातों का ध्यान रखकर आप अपनी पार्टनर को पूर्ण रूप से संतुष्ट कर सकते हैं।

सेक्स से पहले फोरप्ले बेहद ख़ास भूमिका निभाता है। यह महिला पार्टनर को उत्तेजित करने का सबसे बेहतर विकल्प होता है। फोरप्ले के दौरान जब पुरुष अपनी महिला साथी को किस करता है, सहलाता है और अन्य सेक्सुअल हरकते हैं करता है तो इससे महिला की उत्तेजना काफी बढ़ जाती है।

अगर फोरप्ले के दौरान महिलाओं को सही तरीके से और ज्यादा उत्तेजित कर दिया जाए तो उन्हें संतुष्ट करना काफी आसान हो जाता है। क्योंकि ज्यादा उत्तेजित होने की वजह से महिलाएं जल्द ही ऑर्गेज्म तक पहुंच जाती हैं और उन्हें भी चरमसुख की प्राप्ति होती है।

महिलाओं के शरीर के कई अंग बेहद संवेदनशील होते हैं जिन्हे छूकर या सहलाकर उन्हें आसानी से उत्तेजित किया जा सकता है। जैसे कि महिलाओं के ब्रेस्ट, प्राइवेट पार्ट्स के आस-पास का हिस्सा, गर्दन, होंठ या कान के पीछे का हिस्सा सेक्स के लिहाज से वीक पॉइंट माने जाते हैं। ये अंग बेहद संवेदनशील होते हैं। इन अंगों से महिलाओं को आसानी से उत्तेजित किया जा सकता है।

इसके अलावा महिला को पूर्ण रूप से संतुष्ट करने के लिए सही सेक्स पोजीशन का चुनाव करना भी बेहद जरूरी होता है। सही पोजीशन का चुनाव कर आप अपनी पार्टनर को पूर्ण रूप से संतुष्टि प्रदान कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.