website counter widget

पार्टनर नहीं दे रहा जवाब तो अपनाएं ये तरीके

0

आज का दौर तेजी से बदल रहा है। दौर के साथ-साथ ही लोगों के विचार, भावनाएं और एहसास भी बदलते जा रहे हैं। आज के दौर का हर युवा बेहद जल्द ही प्यार के चक्कर में पड़ जाता है और उतनी ही जल्दी उसका रिश्ता भी ख़त्म हो जाता है। अक्सर रिश्ता ख़त्म होने के पीछे कोई बड़ी या फिर खास वजह नहीं होती। जरा-जरा सी बात पर आजकल रिश्ता टूट जाता है। अक्सर देखने को मिलता है कि लड़कियों व महिलाओं द्वारा हर थोड़ी देर में अपने पार्टनर को कॉल किया जाता है। कई लड़कियां अपने पार्टनर को लगातार कॉल या मैसेज करती हैं। हालांकि लव लाइफ में ये अक्सर ही होता है और पार्टनर्स के बीच कॉल और चैट होती रहती है। हालांकि कई बार ऐसी स्थिति भी पैदा हो जाती है जब पार्टनर कॉल या फिर मैसेज का कोई रिप्लाय नहीं देता।

लड़कियों को करना है इम्प्रेस तो बस करना होंगे ये काम

जब पार्टनर किसी कॉल या मैसेज का रिप्लाय नहीं देता तो अक्सर ही लड़कियां परेशान हो जाती हैं। उनकी परेशानी और बढ़ने लगती है जब वे लगातार कॉल या मैसेज करती हैं और उन्हें कोई रेस्पॉन्स नहीं मिलता। धीरे-धीरे उनकी परेशानी गुस्से में बदल जाती है। कई लड़कियां तो बाद में अपने पार्टनर से काफी झगड़ा भी करती हैं और उन्हें भला-बुरा तक कह देती हैं। लड़कियों का यही वर्ताब उनके रिश्ते में दरार पैदा कर देता है।

इस तरह दें महिलाओं को पूर्ण संतुष्टि कि वे हो जाएं आपकी दीवानी

जब भी आपका पार्टनर आपको रिप्लाय न दे तो आपको संयम बरतना चाहिए और ये समझना चाहिए कि या तो वह किसी जरूरी कार्य में व्यस्त होगा या फिर किसी मजबूरी की वजह से उस वक़्त आपके कॉल या मैसेज का जवाब नहीं दे पा रहा होगा। इसके लिए आपको परेशान होने या फिर गुस्सा करने की कोई जरूरत नहीं है।

इम्प्रेस होने के बाद लड़कियां सेक्स के लिए देती हैं ये इशारे

अगर आपका पार्टनर आपके कॉल या फिर मैसेज का जवाब नहीं दे रहा है तो उसे बार-बार कॉल या मैसेज न करें। इसके अलावा जब वह आपको कॉल या मैसेज करे तो उससे लड़ने-झगड़ने की जगह पर सामान्य व्यवहार करें। हालांकि अगर आप चाहें तो उनसे जवाब न देने का कारण जरूर पूछ सकती हैं लेकिन उसके लिए लड़ने या फिर झगड़ने की जरूरत नहीं है।

काफी देर तक जवाब न आने पर अपने मन को शांत रखें। अगर आपका मन नहीं लग रहा हो तो किसी दूसरे कार्य को करने में मन लगाएं ऐसे में आपको उस बात का ख्याल नहीं आएगा और आपका मन भी शांत रहेगा।

इन तरीकों से आप अपने रिश्ते को और भी ज्यादा मजबूत कर सकती हैं और अपने रिश्ते को टूटने से भी बचा सकती हैं।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.