website counter widget

रिश्ते में दोबारा प्यार जगाने के लिए अपनाएं यह तरीके

0

अगर आपसी रिश्तों को मजबूती से बांधे रखना है तो दोनों पार्टनर के बीच प्यार और विश्वास का होना बहुत जरूरी है। वहीं शादी-शुदा जिंदगी को आगे बढ़ाने के लिए पति-पत्नी में प्यार और विश्वास बेहद मायने रखता है। लेकिन कई मामलों में यह देखने को मिलता है कि शादी के बाद काफी समय बीत जाने पर पति-पत्नी के बीच प्यार कम होने लगता है। चूंकि पत्नियां बच्चों की देखभाल में व्यस्त हो जाती हैं तो पति बाहर के कामों में ही लगा रहता है। लिहाजा दोनों के रिश्तों में दूरियां बढ़ने लगती हैं। कई बार छोटी-मोटी बात पर भी झगड़े होने लगते हैं। ऐसे में यदि आप अपने रिश्ते में वापस मधुरता चाहते हैं तो आपको कुछ तरीकों को जरूर अपनाना चाहिए।

प्रेम-पत्र लिखें

चूंकि अब वह जमाना नहीं रहा जब प्रेमी-प्रेमिका एक-दूसरे प्यार भरे खत लिखा करते थे। आजकल तो मोबाइल और इंटरनेट का जमाना है। मोबाइल ऐसा माध्यम बन गया है जिससे अपनी बात बड़ी आसानी से और बेहद जल्द सामने वाले तक पहुंचाई जा सकती है। लेकिन अगर आप अपने पार्टनर को खुश करना चाहते हैं तो आप इससे कुछ हटकर करें। अगर आप अपने पार्टनर को लव लेटर लिखेंगे तो इसका अलग प्रभाव पड़ेगा और आपका साथी बेहद खुश हो जाएगा।

एक-दूसरे के लिए निकालें वक़्त

अकसर ही यह देखने को मिलता है कि महिलाएं घर के काम-काज में इतनी व्यस्त हो जाती हैं कि उनके पास अपने पति के लिए जरा भी वक़्त नहीं होता। ऐसे में जब पति ऑफिस से काम करके घर लौटता है तो पत्नी को उसके पास बैठकर उससे थोड़ी बात-चीत जरूर करनी चाहिए। साथ वक़्त बिताने और एक-दूसरे से अपनी बात शेयर करने से आपकी प्यार बढ़ता है और रिश्ते में मजबूती आती है।

धन्यवाद करें

जब भी पति या फिर पत्नी अपने साथी के लिए कुछ स्पेशल करे तो इस कार्य के लिए उनकी तारीफ करें, उनकी सराहना करें और उन्हें धन्यवाद देना कभी न भूलें। कहने को यह सभी बेहद छोटी बातें हैं लेकिन यही छोटी बातें रिश्तों को मजबूती से बांधे रखने में बेहद अहम भूमिका निभाती हैं।

पसंद खाना

कहते हैं कि पति के दिल का रास्ता उसके पेट से होकर जाता है। ऐसे में यदि आपके पति आपसे नाराज़ हों तो उन्हें मानाने का सबसे आसान तरीका है उनके मन-पसंद का खाना बनाना। उनकी पसंद का खाना जब आप बनाकर उन्हें खिलाएंगी तो उन्हें सरप्राइस मिलेगा। ऐसे में वे बेहद जल्द माना जाएंगे।

बिस्तर पर भी दें वक़्त

अक्सर महिलाएं दिनभर घर के काम-काज करने से काफी थक जाती हैं और बिस्तर पर पहुंचते ही उन्हें नींद आने लगती है। हालांकि यह सिर्फ महिलाओं की नहीं बल्कि पुरुषों की भी समस्या होती है। वे भी दिनभर ऑफिस में काम के तनाव में थक जाते हैं और बिस्तर पर पहुंचते ही सो जाते हैं। लेकिन पति-पत्नी को चाहिए कि बिस्तर पर पहुंचने के बाद वे एक दूसरे को वक़्त दें। दोनों दिनभर की बातें एक-दूसरे के साथ शेयर करें, अपनी ख़ुशी अपनी परेशानी बताएं। साथ ही प्यार भरी बातें करें।

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.