सेक्स के दौरान न छुएं महिला का ये अंग वरना पछताना पड़ेगा

0

हमारे प्राचीन ग्रंथों में और वेदों पुराणों में स्त्री को नारी शक्ति कहा गया है और देवी का अवतार बताया गया है। अगर धार्मिक किताबों, ग्रंथों या फिर वेदों और पुराणों को पढ़ा जाए तो उसमें इस बात का वर्णन मिलता है कि नारी यानी किसी भी स्त्री के बिना संसार में पुरुषों का कोई अस्तित्व नहीं है। हालांकि यह बात तो पूरी तरह से सही है कि यदि संसार में नारी ना हो तो धरती पर से जीवन समाप्त हो जाएगा। पुरुषों का वजूद स्त्रियों से ही है क्योंकि नारी ही जननी है। एक स्त्री ही धरती पर एक नए मनुष्य को जीवन प्रदान करती है।

इन्ही सभी मान्यताओं के कारण भारत में नारी को देवी की तरह पूजा जाता है और उनका सम्मान किया जाता है। हालांकि हर एक महिला पत्नी भी होती है और उसे केवल भोग की वास्तु नहीं समझा जाना चाहिए। वह सम्माननीय है उसका आदर हर रूप में किया जाना चाहिए। वहीं सेक्स के दौरान भी महिलाओं के कुछ अंगों का नहीं छूना चाहिए। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि महिलाओं के किस अंग को कभी नहीं छूना चाहिए।

शास्त्रों के मुताबिक़ किसी भी स्त्री का सबसे पवित्र अंग उसकी नाभि होती है। नाभि को स्त्री का सबसे ज्यादा पवित्र अंग माना गया है। इसलिए कहा जाता है कि कभी भी किसी स्त्री की नाभि को नहीं छूना चाहिए। जो पुरुष अपने जीवन में स्त्री की नाभि को छूते है या सेक्स के दौरान नाभि पर चुंबन लेते हैं उन्हें अपने जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

शास्त्रों में कहा गया है कि स्त्री की नाभि में देवी मां का स्थान होता है और वे वहां विराजमान रहती हैं। इसलिए जब भी किसी स्त्री की नाभि को छुआ जाता है तो देवी मां क्रोधित हो जाती हैं और फिर व्यक्ति को उनके कोप का भाजन बनना पड़ता है। इसलिए भूलकर भी सेक्स के दौरान महिला की नाभि को टच न करें। जब भी सेक्स करें तो इस बात का ध्यान विशेष तौर पर रखें।

सेक्स के दौरान न छुएं महिला का ये अंग वरना पछताना पड़ेगा

Share.