website counter widget

सेक्स के बाद पुरुष न करें इस तरह की गलती वर्ना….

0

शादीशुदा जिंदगी में सेक्स यानी सम्भोग का अत्यधिक महत्व होता है। यही आपके रिश्ते को और भी मजबूती से बांधता है। सम्भोग यानी सेक्स ही पति-पत्नी के बीच की दूरियों और फासलों को मिटाता है। लेकिन कई बार पुरुष सेक्स के बाद कई छोटी-छोटी गलतियां कर बैठते हैं जिसका असर उनके शादीशुदा जीवन पर पड़ता है। दरअसल कई बार महिलाओं को यही शिकायत होती है कि सेक्स के बाद उनके पति उन्हें टाइम नहीं देते बल्कि सो जाते हैं। अगर आप भी सेक्स के तुरंत बाद सो जाते हैं तो यह बेहद ही गलत है। आपका यह व्यवहार आपकी पत्नी को आपसे दूर भी कर सकता है।

Increase Breast Size : इन उपायों से ब्रेस्ट साइज हो जाएगी परफेक्ट

गौरतलब है कि एक अध्ययन के मुताबिक़ पुरुषों का ऐसा करना कोई रोग नहीं है। स्टडी से पता चला कि सेक्स के बाद पुरुषों में एक तरह का हार्मोन स्त्रावित होता है जिसे ऑक्सिटोसीन होर्मोन कहते है। ऑक्सिटोसीन और प्रोलेक्टिन हार्मोन की वजह से ही पुरुषों को नींद आने लगती है। जब भी पुरुष सम्भोग करते हैं तब उनके शरीर में इन दोनों ही हार्मोन्स का स्त्राव होता है जो नींद का सबब बनता है। हालांकि सिर्फ यही एक कारण नहीं होता जिसकी वजह से पुरुष सेक्स के तत्काल बाद सो जाते हैं। इसके पीछे कई अन्य वजह भी होती हैं।

सेक्स के दौरान भूलकर भी न छुएं पार्टनर के ये अंग

आपको बता दें की शरीर में उत्पन्न ऑक्सिटोसीन होर्मोन शरीर को आराम का एहसास कराता है जिस वजह से शरीर में प्रोलेक्टिन हार्मोन स्त्रावित होता है। प्रोलेक्टिन हार्मोन इंसान को नींद लाता है इसी वजह से पुरुष सेक्स के बाद सो जाते हैं।

वहीं अध्ययन में यह बात भी सामने आई है कि सेक्स और नींद में एक गहरा संबंध होता है। अगर आप अच्छी नींद चाहते हैं तो सेक्स इस काम को बेहद ही आसान बना देता है। लेकिन कई महिलाओं को पुरुषों की इस तरह की आदत पसंद नहीं आती। लेकिन यदि पुरुष चाहे तो अपनी इस आदत पर नियंत्रण कर सकते हैं। लेकिन यदि यह कहा जाए कि सेक्स के बाद पुरुष जानकार सो जाता है तो यह गलत है। इसके पीछे पुरुषों के शरीर में होने वाले रासायनिक बदलाव जिम्मेदार हैं। सेक्स तनाव को दूर कर शरीर और दिमाग को शान्ति प्रदान करता है। लेकिन पुरुषों को सेक्स के बाद अपने पार्टनर को कुछ समय देना चाहिए।

सोशल मीडिया कहीं तोड़ न दे आपका रिश्ता

परुष अपनी नींद की आदत पर नियंत्रण कर अपनी साथी को खुश रख सकते हैं और उनके साथ एक क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। ऐसा करने से दोनों के संबंधों में भी मधुरता आती है और पार्टनर को भी ख़ुशी का एहसास होता है। इस छोटी सी गलती से बचकर पुरुष अपने साथी को एक अलग ही ख़ुशी का अनुभव करा सकते हैं और अपने रिश्तों को और भी ज्यादा मजबूत बना सकते हैं।

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.