सम्भोग के बाद न करें यह हरकत, वरना….

0

लोग जब भी अपने पार्टनर के साथ इंटिमेट होने जाते हैं तब उन्हें हर छोटी से छोटी बातों का ध्यान रखना पड़ता है। अगर वे छोटी-छोटी बातों का ध्यान नहीं रखते तो जल्द ही रिश्तों में दरार पड़ सकती हैं। देखा जाए तो अधिकतर लोगों की सेक्स लाइफ बहुत अच्छी होती है। लेकिन कुछ लोग अनजाने में कई ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिसकी वजह इस उनका पार्टनर रूठ सकता है। कभी-कभी यह छोटी-छोटी गलतियां बेहद भारी भी पड़ सकती हैं। इन छोटी सी गलतियों की वजह से आपका रिश्ता भी ख़त्म हो सकता है। इसलिए इन छोटी बातों को ध्यान में रखना बेहद जरूरी है। आइए जानते हैं कि किन गलतियों से बच कर आप अपनी सेक्स लाइफ को और भी ज्यादा रोमांचक बना सकते हैं।

हर किसी की जिंदगी में सेक्स लाइफ सबसे ज्यादा अहम होती है। अगर आप इंटिमेट होने के दौरान अपने पार्टनर के सामने किसी और महिला की बात करते हैं, तो यह उसे बिलकुल भी नहीं भाएगा। आपकी इस छोटी सी गलती की वजह से आपकी महिला साथी का मूड ऑफ हो सकता है। हो सकता है इसका आपको गंभीर परिणाम भी भुगतना पड़ें। इसलिए कभी भी सम्भोग के दौरन किसी गैर महिला का जिक्र ना करें।

कई महिलाओं को यौन क्रिया के दौरान अपने साथी से बात करना बेहद पसंद होता है। अगर ऐसे में आप उनकी बातों पर ध्यान नहीं देते या फिर उनकी किसी बात का जवाब नहीं देते तो उन्हें हर्ट हो सकता है। आप इस दौरान अपने पार्टनर पर और उसकी हर बात पर ध्यान दें। उसकी हर बात का प्यार से जवाब दें। ऐसा करना आपके रिश्तों को और भी मजबूत बना देगा।

कई लोग संभोग के बाद तत्काल ही दूसरे कार्यों में उलझ जाते हैं और अपनी पार्टनर को नज़रअंदाज कर देते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो यह बेहद ही गलत है। अगर आप संभोग के तुरंत बाद दूसरे काम में लग जाते हैं या फिर सो जाते हैं तो इससे आपकी साथी बुरा मान सकती है। अपनी इस हरकत को जितना जल्दी हो सुधर लें तो आपके लिए काफी अच्छा रहेगा।

आपका ऐसा करना आपकी महिला साथी को यह सोचने पर मजबूर कर देगा की आप सिर्फ यौन संबंध बनाने तक ही सीमित हैं। उसको यह लग सकता है कि आपको उनसे कोई लगाव नहीं है। ऐसे में आपके रिश्तों में दरार पड़ सकती है। इसलिए संभोग के बाद कुछ देर तक अपनी साथी के साथ प्यार भरी बातें करें और फिर उसे एक किस देकर अपने दूसरे किसी कार्य को करें।

Share.