website counter widget

क्या आपको है संभोग के बारे में यह जानकारी?

0

आज का दौर काफी आधुनिक हो चुका है। आधुनिकता के बाद भी अभी इस जमाने में सम्भोग की बात करना वर्जित ही माना जाता है। लोग इस विषय पर अभी भी खुल कर बात नहीं कर पाते। संभोग से जुड़े सवाल पूछना आज के दौर में भी बहुत मुश्किल है। लेकिन संभोग से जुड़ी जानकारी होना भी बहुत जरूरी है वरना कई बार कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है। कुछ ऐसी चीज़ें होती हैं जिनके बारे में लोग सोचते हैं कि उन्हें पूर्ण जानकारी है। लेकिन उनके पास जो जानकारी होती है वो या तो अधूरी होती है या फिर गलत जानकारी होती है। ऐसे में गलत जानकारी के साथ शारीरिक संबंध बनाना कई बार परेशानियों का सबब भी बन जाता है। अगर आप भी इस बात से अनजान हैं तो चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ तथ्यों के बारे में।

दरअसल कई बार पुरुषों के मन में यही बात घर किए हुए रहती है कि किसी भी महिला को संतुष्टि तभी प्राप्त होती है जब उसके पुरुष साथी का लिंग बड़ा होता है। अगर आप भी ऐसा ही सोचते हैं तो आप पूरी तरह से गलत है। इस बारे में विशेषज्ञों का कहना है कि आनंद की अनुभूति के लिए लिंग के साइज़ से कोई फर्क नहीं पड़ता। बल्कि इसके लिए अन्य चीज़ें जैसे कंफर्ट, पार्टनर्स के बीच में ट्यूनिंग, फोरप्ले आदि ज्यादा मायने रखती हैं।

कई लोग बिस्तर पर पहुंचते ही संभोग करना शुरू करते हैं। अगर आप भी यही करते हैं तो आपको यह जान लेना चाहिए कि महिला को संतुष्ट करने के लिए उसे पहले उत्तेजित करना बेहद जरूरी है। इस कार्य के लिए फोरप्ले बेहद जरूरी है। इससे न सिर्फ दोनों को आनंद मिलता है बल्कि महिला साथी भी पूर्ण रूप से संतुष्ट होती है।

कई लोग कंडोम का इस्तेमाल करने से परहेज करते हैं। लोगों का मानना है कि कंडोम के इस्तेमाल से उन्हें संभोग में ना तो आनंद मिलता है न ही संतुष्टि। अगर आपका भी यही सोचना है तो आप गलत है। कंडोम के इस्तेमाल से इन दोनों ही चीज़ों में कोई फर्क नहीं पड़ता। लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से कंडोम का इस्तेमाल करना सबसे उपर्युक्त होता है। कंडोम आपको न सिर्फ कई यौन रोगों से बचाता है बल्कि यह महिला साथी को अनचाहे गर्भ की समस्या से भी छुटकारा दिलाता है।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.