website counter widget

सेक्स से पहले भूल कर भी ना खाएं ये चीज़ें वरना…

0

सेक्स हर किसी इंसान की जरूरत होता है यह तो सभी जानते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि कई फूड्स ऐसे होते हैं जो इंसान के शरीर के लिबिडो को बढाते हैं। शरीर में लिबिडो बढाने वाले फूड्स में दूध, बादाम, केसर और अखरोट जैसी शामिल की जा सकती हैं। शरीर में लिबिडो की मात्र बढने से मूड बेहतर बनता है और सेक्स के प्रति इच्छा जाग्रत होती है।

सेक्स में आ जाएगा नया रोमांच बस अपनाएं यह टिप्स

जिस तरह से कुछ फूड्स लिबिडो को बढ़ाकर आपके मूड को बेहतर बनाते हैं, वहीं कुछ फूड्स इसके विपरीत कार्य करते हैं और आपके मूड को खराब करने का कार्य करते हैं। आज हम आपको ऐसे ही फूड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें खाने के बाद कभी भी सेक्स नहीं करना चाहिए। अगर इन फूड्स के सेवन के बाद सम्भोग किया जाए तो परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही फूड्स के बारे में।

आज के दौर में सभी को फ़ास्ट फ़ूड और जंक फ़ूड खाना बेहद ही पसंद होता है। लेकिन यह फूड्स आपके मूड को ख़राब कर सकते हैं। फ्रेंच फ्राइज की बात की जाए तो यह लगभग हर किसी को पसंद होती है। लेकिन इसमें ट्रांस-फैट पाया जाता है जो टेस्टोस्टेरोन लेवल और सर्कुलेशन पर असर डालता है। इसके अलावा इसमें नमक की अधिक मात्र के कारण पुरषों को इससे दिक्कत हो सकती है।

सेक्स से पहले कभी भी शराब का सेवन नहीं करना चाहिए। दरअसल ड्रिंक करने से मेलटोनिन लेवल बढ़ता है जिसे स्लीप हॉर्मोन कहा जाता है। कई लोग मानते हैं कि ड्रिंक के बाद सेक्स करने से उनकी उत्तेजना और अधिक बढ़ जाती है, लेकिन असल में इससे इरेक्टाइल डिसफंक्शन और प्रीमच्योर इजैक्युलेशन जैसी दिक्कतें सामने आती हैं।

सेक्स के दौरान कभी भूलकर भी न करें ऐसीं हरकतें

कुछ लोगों का ऐसा मानना है कि सेक्स से पहले कॉफ़ी पीने से भी उनकी उत्तेजना बढती है। लेकिन यह बिल्कुल गलत है। क्योंकि कॉफ़ी में अत्यधिक मात्र में कैफीन होता है जो आपका कॉर्टिसॉल लेवल बढ़ा देता है। असल में कॉर्टिसॉल एक सेक्स हार्मोन होता है। विशेषज्ञों का मानना है कि कॉफ़ी के सेवन से आपकी बॉडी पूरी तरह से रिलैक्स नहीं होती और सेक्स में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

कई लोग अपने मुंह को फ्रेश करने के लिए मिंट चबाते हैं, ताकि उन्हें किस करते समय कोई परेशानी न हो। लेकिन शोध की माने तो मिंट आपकी एनर्जी को ख़त्म कर देती है और आपके मूड को भी बिगाड़ देती है।

पहली बार पहनने जा रही हैं इनर तो इन बातों का रखें ध्यान

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.