बिना सॉरी बोले यूं मनाएं रूठे हुए पार्टनर को

0

गलती हो जाने पर अक्सर इंसान सॉरी बोलता है और बोलना भी चाहिए। कहा जाता है कि माफ़ी मांग लेने से कोई छोटा नहीं हो जाता। लेकिन यदि बात रिलेशनशिप की हो तो प्यार का रिश्ता कभी औपचारिकताओं से बंधा नहीं होता। मतलब प्यार में इस औपचारिकता का कोई स्थान नहीं है, लेकिन इसका यह कतई मतलब नहीं कि आप गलती करने पर भी अपने पार्टनर से माफ़ी न मांगे। आप माफ़ी तो मांगे लेकिन इसके लिए आपको सॉरी कहने की जरूरत नहीं है। आप अपने पार्टनर से बिना सॉरी बोले भी माफ़ी मांग सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि आप अपनी गलती के लिए अपने पार्टनर से बिना सॉरी बोले कैसे माफ़ी मांग सकते हैं जिससे वे आपको बिना देर लगाए माफ़ कर दें।

मेंटल स्ट्रेस कम करने के लिए पहने अपने पार्टनर के कपड़े

अगर आपसे कोई गलती हो गई है और आपकी पार्टनर आपसे नाराज़ है तो आप प्यार जताकर उनकी नाराजगी को दूर कर सकते हैं। क्योंकि प्यार ही नाराज़गी को दूर करने का सबसे अच्छा तरीका होता है। अगर आप चाहते हैं कि आपको सॉरी न बोलना पड़े और आपकी पार्टनर आपको माफ़ भी कर दे तो इसके लिए आप उनके कोई छोटा और क्यूट सा गिफ्ट जरूर दें।

इस तरह पार्टनर की खामियों को बदलें खूबी में

सिर्फ गिफ्ट देने से न तो उनकी नाराज़गी ख़त्म होगी न ही गुस्सा। अगर आप वाकई में उनसे मांफी मांगना चाहते हैं तो आपको इस गिफ्ट के साथ उनके एक प्यारा सा मैसेज भी लिखकर देना होगा। इस मैसेज में आप अपने पार्टनर से ये जताएं कि वे आपके जीवन में कितना महत्व रखती हैं। आप मैसेज में लिखे कि आप अपने पार्टनर को कभी रूठा हुआ नहीं देख सकते क्योंकि उनके रूठ जाने से आपकी दुनिया रूठ जाती है। यकीन मानिए आपका यह प्यारा सा पैगाम पढ़कर और आपके गिफ्ट को देखकर उनका गुस्सा और नाराज़गी दोनों ही चुटकियों में गायब हो जाएगी और वे आपको फ़ौरन ही माफ़ भी कर देगीं।

इन राशि की लड़कियों से बनाएं रिश्ता, जीवन भर रहेगा साथ

अगर आप कोई और तरीका भी आजमाना चाहते हैं तो आप अपनी पार्टनर को एक सरप्राइज डिनर डेट पर भी ले जा सकते हैं। जब आप डिनर डेट पर जाएंगे तो वहां का रोमांटिक भरा माहौल उनकी नाराज़गी को आसानी से दूर कर देगा। इसके आलावा आप सॉरी बोलने से अच्छा है उनकी और उनके अच्छे कामों की तारीफ करें। इसके अलावा उन्हें हंसाने की कोशिश करें और थोड़ी मस्ती-मजाक भी करें।

Prabhat Jain

Share.