website counter widget

ब्रेस्ट मसाज से बढ़ती है सेक्स उत्तेजना और होते हैं बेमिसाल फायदे

0

ब्रेस्ट मसाज के बारे में तो सभी ने सुना होगा और सभी को इसके बारे में पता भी होगा। ब्रेस्ट मसाज से महिलाओं को काफी फायदे होते हैं। हालांकि आज भी कई ऐसी लड़कियां और महिलाएं हैं जो इस बात से अनजान हैं कि ब्रेस्ट मसाज के क्या फायदे होते हैं। आज हम आपको ब्रेस्ट मसाज के फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं।

जो महिलाएं या लड़कियां नियमित रूप से ब्रेस्ट मसाज करती या करवातीं हैं उन्हें ब्रेस्ट कैंसर होने का खतरा काफी हद तक कम हो जाता है। यह हम नहीं बल्कि एक शोध की रिपोर्ट कहती है। दरअसल एक शोध में यह बात सामने आ चुकी है कि ब्रेस्ट मसाज करने से ब्रेस्ट कैंसर का खतरा कई गुना तक कम हो जाता है।

इसके आलावा ब्रेस्ट मसाज महिलाओं में सेक्स की उत्तेजना को काफी हद तक बढ़ाने में कारगर होता है। इसके अलावा ब्रेस्ट मसाज हेल्थ के लिए काफी अच्छा माना जाता है। ब्रेस्ट मसाज के भी कई तरीके होते हैं। लेकिन इसका सबसे कॉमन और इफेक्टिव तरीका है टॉवस्ट ब्रेस्ट मसाज। दरअसल यह एक चायनीज ब्रेस्ट मसाज है और इसे खुद भी आसानी से किया जा सकता है।

अगर आप भी इस मसाज को करना चाहती हैं तो इसके लिए आपको अपने दोनों हाथों को आपस में रगड़कर गर्म करना होगा। इसके बाद इन्हें अपने ब्रेस्ट पर सर्कुलर मोशन में चारों तरफ रगड़ें। हाथ को ऊपरी और बाहर की ओर घुमाएं। इस तरह आपको कम से कम 36 बार रिपीट करना है।

यह ब्रेस्ट मसाज फैट स्टोर करने वाले टिश्यूज में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है। इस मसाज को करने से ब्रेस्ट बढ़ाने वाला हार्मोन भी रिलीज होने लगता है। इस हार्मोन को प्रोलैक्टिन कहा जाता है। अगर मसाज के दौरान लेवंडर ऑइल या गुनगुना नारियल तेल का इस्तेमाल किया जाए तो ब्रेस्ट का आकार बढ़ाया जा सकता है। इस ब्रेस्ट मसाज से ब्रेस्ट कैंसर का खतरा कई गुना तक कम हो जाता है। इसके अलावा इस मसाज से ब्रेस्ट की सेंसिटिविटी लेवल भी काफी बढ़ जाता है। इस मसाज से सेक्स उत्तेजना बढ़ने के साथ ही बेहतर ऑर्गेज्म भी हासिल किया जा सकता है।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.