website counter widget

इस वजह से सेक्स के लिए बेचैन रहती हैं लड़कियां

0

सेक्स को लेकर लगातार ही शोध किए जाते रहे हैं। सेक्स हमेशा से ही शोध का विषय रहा है। हालांकि सेक्स को लेकर हर व्यक्ति की अलग-अलग भावनाएं और फेंटेसी होती है। वहीं अधिकतर लोगों का यह मानना है कि सेक्स के बारे में केवल पुरुष ही सोचते हैं बल्कि महिलाएं नहीं। ऐसा सिर्फ पुरुष ही नहीं महिलाएं भी मानती हैं। लेकिन एक शोध से पता चला है कि सेक्स को लेकर महिलाएं भी पुरुषों से कम नहीं हैं।

सेक्स के बारे में जितना पुरुष सोचते हैं उससे कहीं ज्यादा महिलाएं इस बारे में सोचती हैं। वैसे सेक्स हर किसी की जरूरत है और हर एक व्यक्ति को अपनी शारीरिक भूख मिटाने के लिए सेक्स का सहारा लेना ही पड़ता है।

सेक्स ही वो जरिया है जिसके माध्यम से पार्टनर एक-दूसरे को जानते हैं, समझते हैं। सेक्स से ही दोनों के बीच प्यार बढ़ता है और रिश्तों में मजबूती आती है। यह प्यार जताने का भी एक तरीका होता है साथ ही इसके कई फायदे भी हैं। हालांकि इसे लेकर एक और शोध किया गया जिससे यह पता चला कि आखिर महिलाएं सेक्स को लेकर क्या सोचती हैं? साथ ही यह पता चला है कि सेक्स को लेकर उनके मन में क्या विचार आते हैं और वे क्यों इसके बारे में सोचती हैं? तो चलिए जानते हैं कि पुरुषों की तरह महिलाएं क्या सोचती हैं सेक्स के बारे में।

इस सर्वे के आंकड़ों से पता चला है कि सेक्स के लिए प्रेरित करने वाले जो कारण हैं वे पुरुष और महिलाओं में समान पाए गए हैं। मतलब जिस कारण से पुरुष सेक्स के बारे में सोचते हैं उसी वजह से महिलाएं भी सेक्स के लिए बेचैन रहती हैं। इस शोध में कॉलेज के लड़के और लड़कियों को शामिल किया गया था।

दोनों ने जो सबसे पहला कारण बताया वह था शारीरिक सुख प्राप्त करना। जिस तरह पुरुषों को सेक्स से शारीरिक संतुष्टि प्राप्त होती है वैसे ही महिलाएं भी इस सुख को भोगना चाहती हैं। इसी वजह से वे सेक्स के लिए हमेशा बैचेन रहती हैं।

सेक्स के विचार का दूसरा कारण रहा अपने प्यार को जाहिर करना। लड़कों की तरह लड़कियों ने भी यह माना कि से ही वह माध्यम हैं जिसके जरिए वे अपने साथी को यह एहसास दिला सकती हैं कि वे उन्हें कितना प्यार करती हैं। यह प्यार जताने के साथ ही रिश्तों में मजबूती बढाने का भी माध्यम है।

इस शोध में सेक्स को लेकर एक बेहद ही विचित्र कारण भी सामने आया है। कुछ लड़कियों ने सेक्स के पीछे ऐसा कारण बताया जिसे सुनकर सभी हैरानी में पड़ जाएंगे। दरअसल कुछ लड़कियों ने कहा कि वे बदला लेने के लिए सेक्स का सहारा लेती हैं। साथ ही उन्होंने यह भी माना कि ज्यादातर एक-दूसरे के प्रति आकर्षित होना इसका सबसे बड़ा कारण है।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.