भूलकर भी न छुएं महिलाओं के ये अंग वरना हो जाएगी आफत

0

हर रिश्ते में प्यार का होना बेहद जरूरी है वहीँ शादीशुदा जिंदगी में सेक्स लाइफ का बेहतर होना भी ख़ास महत्व रखता है। अगर रिश्ते में मजबूती लानी है और आपस में प्यार बरकरार रखना है तो सेक्स लाइफ का बेहतर होना बेहद आवश्यक है। इसके लिए सेक्स को पूरी तरह से एन्जॉय करना बेहद जरूरी है। कई बार कपल सेक्स के दौरान कुछ ऐसी गलतियां कर जाते हैं जो उन्हें नहीं करनी चाहिए। गलतियां भले छोटी-छोटी हों लेकिन इनकी वजह से रिश्तों में कड़वाहट पैदा हो सकती है। लगभग सभी लोग सेक्स से पहले फोरप्ले का सहारा तो लेते ही हैं क्योंकि इससे पार्टनर की उत्तेजना बढ़ाई जाती है। लेकिन इस दौरान वे अपने पार्टनर के उन अंगों को भी छूते हैं जिन्हें कभी भी नहीं छूना चाहिए। अगर आप भी ऐसी गलती करते हैं तो यह आपके पार्टनर की उत्तेजना ख़त्म कर सकती है। तो चलिए जानते है कि सेक्स के दौरान किन अंगों को नहीं छूना चाहिए।

बाल

वैसे तो महिलाओं के बालों से खेलना हर किसी को पसंद होता है और यह महिलाओं को भी उत्तेजित करता है। लेकिन कई बार अधिकतर पुरुष सेक्स के दौरान अपनी महिला साथी के बालों को जोर से पकड़ कर खींचते हैं। या फिर उन्हें बांधने की कोशिश करते हैं। लेकिन आपको यह जान लेना बेहद जरूरी है कि आपकी यह हरकत आपकी साथी को तकलीफ दे सकती है। ऐसे में आपकी पार्टनर उत्तेजित होने की वजह आप से खफा भी हो सकती है।

क्लिटरिस

कई बार पुरुष अधिक उत्तेजना में आकर फोरप्ले के दौरान अपने पार्टनर की क्लिटरिस को ज्यादा जोर लगाकर रब करने लगते हैं। हालांकि क्लिटरिस महिलाओं के शरीर का सबसे नाज़ुक और संवेदनशील अंग होता है और यह उन्हें काफी उत्तेजित करता है। क्योंकि इसमें नसों का जाल होता है। लेकिन आपकी ये हरकत आपकी पार्टनर को दर्द में डाल सकती है।

स्तन

कभी-कभी पुरुष फोरप्ले के दौरान महिला साथी के स्तनों को सहलाते हैं और उत्तेजना में आकर उन्हें जोर से दबाते हैं। ऐसा करने से आपकी साथी को दर्द का अहसास हो सकता है और ये बात उनके मूड को ऑफ़ भी कर सकती है।

पैर

कई बार महिलाएं मोज़े पहन कर सेक्स का आनंद उठाती हैं। वैसे एक शोध में यह सामने आया है कि मोज़े पहन कर सेक्स करने से महिलाओं को जल्दी ही ऑर्गेज्म प्राप्त होती है। ऐसे में यदि आपकी साथी भी मोज़े पहने हुई है तो उनके पैरों को कभी भी टच नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से उनके मजे को आप ख़राब कर सकते हैं।

फस्‍ट टाइम सेक्स करते वक़्त जरूर अपनाएं ये टिप्स

Share.