थ्रेडिंग के बाद जलन से बचने के लिए करें यह काम

0

हर महिला का सिर्फ एक ही सपना होता है वह है खूबसूरत और सबसे आकर्षक दिखना। इसके लिए कई महिलाएं कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं और ब्यूटी पार्लर भी जाती हैं। महिलाओं की खूबसूरती बढ़ाने में उनकी आंखें काफी महत्व रखती हैं। अगर आखों पर अच्छे से मेकअप किया जाए तो यह खूबसूरती को और भी निखार देती हैं।

मुंहासों से पाना है छुटकारा तो कभी न करें यह गलतियां

आंखों के साथ ही भौहें भी महिलाओं की खूबसूरती को निखारती हैं। इसी वजह से कई महिलाएं ब्यूटी पार्लर में जाकर अपनी आइब्रो को सही करवाती हैं और इन्हे खूबसूरती प्रदान करती हैं। तो चलिए जानते हैं आइब्रो के बारे में।

प्लस साइज में भी दिखेंगी स्टाइलिश

मेकअप

महिलाएं अपनी आइब्रो को सही करवाने के लिए ब्यूटी पार्लर में जाकर थ्रेडिंग करवाती हैं। लेकिन महिलाएं किसी भी पार्टी में जाने से पहले सबसे बड़ी गलती यही करती हैं कि थ्रेडिंग के तत्काल बाद ही मेकअप करने लगती हैं। यहां आपको यह जानना बेहद जरूरी है कि कभी भी थ्रेडिंग के तत्काल बाद मेकअप नहीं करना चाहिए। आप जब भी थ्रेडिंग करवाएं तो उसके 24 घंटे बाद ही मेकअप करें।

लगाएं मॉइस्चराइज़र

कई बार महिलाएं थ्रेडिंग कराने के बाद अपनी आइब्रो को ऐसे ही छोड़ देती हैं। आइब्रो को ऐसे ही छोड़ देने पर उनमें रूखापन दिखाई देने लगता है। इसलिए जब भी थ्रेडिंग करवाएं तो जलन व खुजली से बचने के लिए और रूखेपन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अच्छे मॉइस्चराइज़र का इस्तेमाल करें। जब भी थ्रेडिंग करवाएं तो उसके बाद मॉइस्चराइज़र से आइब्रो की मसाज करें।

GF BF Jokes In Hindi : बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड के चुटकुले – Part 2

धूप में न निकलें

थ्रेडिंग करवाने के बाद धूप में निकलने से बचना चाहिए। दरअसल थ्रेडिंग के तुरंत बाद धूप में निकलने से आपको समस्या हो सकती है। क्योंकि शरीर के जिस जगह बाल उगते हैं वह काफी सेंसेटिव हो जाती है ऐसे में धूप की वजह से स्किन को नुकसान पहुंचता है।

Share.