website counter widget

कच्चा आलू बढ़ाएगा ऐसी रंगत कि देखते रह जाएंगे सब

0

हर लड़की अपनी त्वचा को निखारने और अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए कई तरह के प्रयास करती है (Skin Care)। अगर किसी महिला के चेहरे पर जरा से दाग-धब्बे पड़ जाएं तो फिर तो वह उसके लिए किसी क़यामत से कम नहीं होता। कई तरह के उपाय अपनाने के बाद भी महिलाओं को चेहरे के दाग-धब्बों से छुटकारा नहीं मिलता। अगर आप भी अपने चेहरे की रंगत को निखारना चाहती हैं तो आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आपका चेहरा खिल उठेगा।

गर्मियों में इस तरह बढ़ाएं चेहरे की रंगत

Related image

आलू तो सभी को पसंद होते है। लगभग हर सब्जी में आलू का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन कच्चा आलू आपके चेहरे की चमक को बढ़ाने का काम करता है। कच्चे आलू में भरपूर मात्रा में पोषक तत्व होते हैं जो आपके चेहरे का निखार बढ़ाते हैं। इसलिए कच्चे आलू को चेहरे पर लगाने से आपको दाग-धब्बों से छुटकारा मिल जाता है।

गर्मियों में चेहरे की खोई रंगत को निखारता है यह फेसपैक

Image result for कच्चे आलू

आलू में भरपूर मात्रा में कैल्शियम, आयरन, फास्फोरस, विटामिन सी और विटामिन बी पाया जाता है। यह पोषक तत्व चेहरे को नमि प्रदान करने के साथ ही उसकी रंगत निखारते हैं। गर्मियों के मौसम में रूखी हो चुकी त्वचा काली पड़ जाती है। इसलिए आपको रोजाना रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर आलू लगाना चाहिए। ऐसा करने से आपका चेहरे खिल उठेगा।

Image result for कच्चे आलू

अगर आप कच्चे आलू को नींबू के रस के साथ चेहरे पर लगते हैं तो यह आपके चेहरे की डेड स्किन को हटाता है। नींबू विटामिन सी से भरपूर होता है। विटामिन सी चेहरे की सुंदरता के लिए बेहद जरूरी होता है। और आलू में पोषक तत्व होते हैं जो चेहरे को पोषण प्रदान करते हैं। अगर आपके चेहरे पर कील-मुहासे हैं तो रोज रात को सोने से पहले आलू के पानी से चेहरे की मसाज करना लाभकारी होता है।

कंडीशनर का इस्तेमाल करने से पहले जरूर पढ़ें यह खबर

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.