बढ़ानी है चेहरे की दमक तो इस्तेमाल करें बर्फ

0

गर्मियों में बर्फ के गोले खाना किसे पसंद नहीं होता? वैसे गर्मियों के मौसम में बर्फ का इस्तेमाल काफी ज्यादा बढ़ जाता है। फिर चाहे वह शरबत बनाने में हो या फिर जूस में या फिर पानी को ठंडा करने में। हर चीज़ में बर्फ का इस्तेमाल किया जाता है। बर्फ सिर्फ ठंडक प्रदान नहीं करता बल्कि यह आपकी खूबसूरती को भी बढ़ा सकता है। अगर आपको बर्फ के इन फायदों के बारे में नहीं पता तो कोई बात नहीं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं बर्फ के टुकड़ों के इन्हीं फायदों के बारे में।

Image result for Ice Cube Massage

आप अपनी त्वचा की चमक बढ़ाने और उसे दाग-धब्बों से मुक्त बनाने के लिए बर्फ के टुकड़ों का इस्तेलाम कर सकती हैं। जी हां बेहद आसानी से आप सिर्फ बर्फ के इस्तेमाल से पा सकती हैं दमकती हुई त्वचा।

ऑयली स्किन से छुटकारा

Related image

अगर आप ऑयली स्किन से काफी परेशान हैं और कई उपाय के बाद भी आपको इससे छुटकारा नहीं मिल रहा है तो आप बर्फ का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आपको नियमित रूप से रोजाना सुबह के समय बर्फ के टुकड़ों से चेहरे की मसाज करनी चाहिए। इससे आपको ऑयली स्किन से छुटकारा मिलेगा और दाग-धब्बे भी दूर हो जाएंगे।

बढ़ेगा ग्लो

Image result for बढ़ेगा ग्लो

नियमित रूप से बर्फ की मसाज करने से आपके चेहरे का ग्लो बढ़ता है और आपका रक्त संचार दुरुस्त होता है। यह आपकी चेहरे की चमक बढ़ाने में बेहद ज्यादा कारगर साबित होता है।

डेड स्किन सेल्स से निजात

Image result for डेड स्किन सेल्स

डार्क स्किन और डेड स्किन सेल्स को हटाने के लिए बर्फ का इस्तेमाल करना बेहद महत्वपूर्ण है। इससे आपका चेहरा साफ़ होता है और त्वचा में कसाव आता है।

झुर्रियों की समस्या दूर

Image result for झुर्रियों की समस्या दूर

अगर आपको झुर्रियों की समस्या है तो इससे निजात पाने के लिए चेहरे पर बर्फ के टुकड़ों की मसाज जरूर करनी चाहिए। बर्फ की मसाज बढ़ती उम्र के निशानों से छुटकारा दिलाती है।

सनबर्न और टेनिंग

Image result for Ice Cube Massage for ऑयली स्किन

गर्मियों के मौसम में तेज और तपती धूप से सनबर्न और टेनिंग जैसी समस्या उत्पन्न हो जाती है। इन समस्याओं से छुटकाना पाने के लिए भी बर्फ की मसाज करनी चाहिए। यह आपके चेहरे को ठंडक देने के साथ टैनिंग और सनबर्न की समस्या को भी दूर करता है।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.