घनी और बड़ी पलकें चाहिए तो अपनाएं ये आसान टिप्स

0

घनी और बड़ी पलकें खूबसूरती में चार चांद लगा देती है। कई लोगों की पलकें प्राकृतिक तौर पर घनी और खूबसूरत होती हैं। यदि आपकी घनी और बड़ी पलकें नहीं हैं तो परेशान होना छोड़ दें (Home Remedies For Long Eyelashes)। आज हम आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स लेकर आए हैं, जिन्हें अपनाने से आप भी आंखों की सुंदरता बढ़ेगी साथ ही स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

अगर आप चेहरे पर दाग धब्बे से परेशान हैं तो ये खबर जरूर पढ़ें

सोने से पहले लगाए तेल

हर रात सोने से पहले कोकोनट ऑइल, कैस्टर ऑइल या ऑलिव ऑइल मस्कारा ब्रश या आईब्रश की मदद से अपनी पलकों के बालों पर लगाएँ। ऐसा करने से पलकों की बढ़ी हुई ग्रोथ और वॉल्यूम आप खुद महसूस कर पाएंगी।

विटमिन-ई

अपने खाने में विटमिन-ई सप्लीमेंट शामिल करें (Home Remedies For Long Eyelashes)। आप विटमिन ई के कैप्सूल्स भी ले सकते हैं। इससे हेयर ग्रोथ में भी सहायता मिलेगी।

इन 5 ब्यूटी टिप्स से चमकाए अपनी त्वचा

पेट्रोलियम जेली

पेट्रोलियम जेली को पलकों के बालों पर लगाने से भी फाइदा मिलता है। ऐसा आपको हर रात सोने से पहले करना है। कुछ ही वक्स में आपको बेहतर रिजल्ट देखने को मिलेंगे।

इसकी जरूरत पलकों को भी

अपनी पलकों के बालों पर मस्कारा ब्रश या आईब्रश की मदद से हर रात सोने से पहले कोकोनट ऑइल, कैस्टर ऑइल या ऑलिव ऑइल अप्लाई करें। ऐसा दिन में भी एक बार जरूर करें (Home Remedies For Long Eyelashes)। एक वक्त के बाद आपकी पलकों की बढ़ी हुई ग्रोथ और वॉल्यूम आप खुद महसूस कर पाएंगी।

Roop Chaturdashi 2019 : ये ख़ास उबटन देगा इंस्टेंट ग्लो

ग्रीन टी

आँखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए ग्रीन टी भी बहुत ही कारगार है। ग्रीन टी बॉडी को डिटॉक्स करने का काम ही नहीं करती है बल्कि यह आईलैशेज की ग्रोथ के लिए भी कमाल की चीज है। आप ग्रीन टी बैग को लगभग 15 मिनट तक पानी में डाल दें। इस पानी से आंखों की मसाज करें।

 

      – Ranjita Pathare

 

 

Share.