हल्दी-शहद ड्रिंक से पाएं दमकता चेहरा

0

खूबसूरत और दमकदार चेहरा पाना तो हर किसी की चाह होती है। कई महिलाएं तो चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए कई तरह के केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी करती हैं। लेकिन इनसे उन्हें वैसा परिणाम नहीं मिलता जैसा वे चाहती हैं। कई बार तो केमिकल का दुष्प्रभाव भी देखने मिल जाता है। जहां इस प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से महिलाएं अपने चेहरे को खूबसूरत बनाना चाहती हैं, वहीँ इनके साइड इफेक्ट से चेहरा और भी बदसूरत हो जाता है।

ऐसे में घरेलू उपायों से चेहरे की सुंदरता को बढ़ाया जा सकता है वह भी बिना किसी साइड इफेक्ट के (Home Remedies For Natural Glowing Skin )।

Fairness Homemade Beauty Tips : मात्र 10 मिनट में दमक उठेगा चेहरा

हल्दी और शहद का इस्तेमाल तो कई महिलाएं अपनी स्किन को चमकदार बनाने के लिए करती ही हैं, लेकिन इनका सही तरीके से इस्तेमाल किया जाए तो, यह न केवल आपका निखार बढ़ाएगा, बल्कि आपकी त्वचा के अंदर की गंदगी को भी बाहर निकाल देगा। प्राकृतिक तरीके से त्वचा की गंदगी बाहर निकलने पर चेहरे और त्वचा में ग्लो बढ़ता है। आपकी त्वचा की चमक आपके रक्त पर भी निर्भर करती है, अतः रक्त का शुद्ध होना भी ग्लो बढ़ाने में काफी अहम भूमिका निभाता है। अगर आप भी अपने चेहरे का ग्लो प्राकृतिक तरीके से बढ़ाना चाहती हैं तो आप शहद-हल्दी के ड्रिंक का सेवन कीजिए। आज हम आपको शहद और हल्दी के ड्रिंक के बारे में बताने जा रहे हैं जो नेचुरल तरीके से आपका ग्लो बढ़ाने के साथ ही आपकी त्वचा की गंदगी को बाहर निकालता है। तो जानते हैं हल्दी व शहद के ड्रिंक के बारे में।

डेड स्किन से परेशान हैं तो अपनाएं यह उपाए

हल्दी व शहद का ड्रिंक बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक ग्लास दूध लेना होगा। इस एक ग्लास दूध में आधा चम्मच हल्दी पाउडर मिलाएं। अब इसमें एक चम्मच शहद डालें। अब इस मिश्रण वाले दूध को अच्छी तरह से मिक्स करें। अच्छी तरह से फेंटने के बाद आपका हल्दी-शहद ड्रिंक बनकर तैयार है। इस ड्रिंक का सेवन नियमित रूप से सुबह के समय खाली पेट करें। खाली पेट इस ड्रिंक के रोजाना सेवन से आपका रक्त शुद्ध होता है और चेहरे की चमक बढ़ती है। साथ ही यह ड्रिंक आपकी त्वचा की गन्दगी को बाहर निकालता है। आपके चेहरे की चमक को यह ड्रिंक प्राकृतिक तरीके से बढ़ता है और इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता।

घुंघराले बालों के लिए लाजवाब हेयर स्टाइल

प्रभात

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.