Fairness Homemade Beauty Tips : मात्र 10 मिनट में दमक उठेगा चेहरा

0

गोरी और निखरी त्वचा पाना (Fairness Homemade Beauty Tips ) हर महिला की चाह होती है। लेकिन कई बार कई तरह के उपाय करने के बाद भी वैसा निखार उन्हें नहीं मिल पाता जैसा वे पाना चाहती हैं। और यदि कहीं पार्टी या समारोह में जाना हुआ तो फिर यह मुश्किल दोगुनी हो जाती है। इसके लिए केमिकलयुक्त ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का सहारा लेना पड़ता है। मेकअप से चेहरे की रंगत निखारने के लिए वक़्त भी काफी लग जाता है। लेकिन यदि हम कहें कि आप अपनी रसोई में उपलब्ध चीज़ों के इस्तेमाल से महज 10 मिनट में निखार पा सकती हैं, तो शायद आपको यक़ीन न हो। लेकिन यह एक दम सच है। तो चलिए जानते हैं कि किस तरह आप मात्र 10 मिनट में अपनी रसोई में मौजूद चीज़ों से अपने चेहरे की रंगत को निखार सकती हैं।

Fairness Homemade Beauty Tips :

Black Seed Health Benefits : मधुमेह और दिल की बीमारियों का रामबाण इलाज

Image result for बेसन फेस पैक

बेसन तो खूबसूरती बढ़ाने के लिए ही जाना जाता है। इसके लिए आपको बेसन में नींबू का रस मिलकर पेस्ट बनाना है। अब इस पेस्ट को 10 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें। इसके बाद चेहरे को धो लें। यह आपके चेहरे से डेड सेल्स व टैन दोनों को हटाकर निखार बढ़ाता है।

Image result for पुदीना और नींबू फेस पैक

इसके लिए आपको 2 चम्मच पुदीने के रस में आधा चम्मच नींबू का मिलकर चेहरे पर लगाना होगा। 10 मिनट तक इसे लगा रहने दें। इसके बाद चेहरे को धो लें। यह घरेलु फेस पैक आपके चेहरे को 10 मिनट में बेहद खूबसूरत बना देगा।

OMG : बेहद हानिकारक है नींबू-पानी

Image result for मूली फेस पैक

मूली को अच्छी तरह से कद्दूकस कर लें। अब इसे चेहरे पर लगाएं। 10 मिनट बाद चेहरे को धो लें। आपका चेहरा मूली की तरह गोरा हो जाएगा।

Image result for मेथी की पत्तियों फेस पैक

मेथी की पत्तियों को पीसकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट बाद धो लें। इस फेस पैक से चेहरा निखर जाएगा। यह फेस पैक पिम्पल्स को हटाने के लिए काफी कारगर होता है।

Related image

एक चम्मच शहद में दो चम्मच बादाम का पाउडर और आधा चमचम नींबू का रस मिलाएं। अब इस मिश्रण से चेहरे की मसाज करें। 10 मिनट बाद चेहरा धो लें। आपका चेहरा दमक उठेगा।

सौंफ के फायदे जानकार हैरान रह जाओगे

प्रभात 

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.