मेकअप करने के आसान स्टेप्स

0

शादी समारोह हो या फिर कोई पार्टी, हर लड़की इसमें सबसे हटकर दिखना चाहती है। किसी भी पार्टी में शामिल होने से पहले ज्यादातर महिलाएं ब्यूटीपार्लर की तरफ रुख कर लेती हैं। लेकिन हर बार तो ब्यूटीपार्लर का सहारा नहीं लिया जा सकता। कई बार टाइम की कमी के कारण ब्यूटीपार्लर नहीं जा सकते तो ऐसे में महिलाओं को खुद ही घर पर अपना मेकअप करना पड़ता है। घर पर मेकअप करना मुश्किल होता है। आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे ट्रिक्स जिसकी मदद से आप खुद ही थोड़ा सा मेकअप (Easy Makeup Steps ) कर सबसे अट्रेक्टिव नज़र आ सकती हैं।

Manicure Easily At Home : घर पर इस तरह करें मैनीक्योर

Related image

Easy Makeup Steps For Home In Hindi :

मेकअप शुरू करने से पहले आप अपने चेहरे को फेसवाश से क्लीन कर लें। इसके लिए आप क्लीन्ज़र का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। इसके लिए आप अपने चेहरे पर ऊपर की दिशा में हाथ चलाएं। इसके बाद आप टोनर का इस्तेमाल करें। अगर आप टोनर का इस्तेमाल नहीं करना चाहतीं तो सीधे मॉइशचराइजर लगा सकती हैं।

Image result for apply foundation

अब इसके बाद आपको चेहरे पर फाउंडेशन लगाना लगाना है। इसके लिए आप अपने चेहरे पर फाउंडेशन को डैब करें फिर इसे स्पॉन्ज या उंगलियों की मदद से फैला लें। अच्छे से फाउंडेशन लगाने के बाद कंसीलर लगाएं। अगर कंसीलर नहीं है तो परेशान होने वाली कोई बात नहीं है। फाउंडेशन से भी आप अपने चेहरे के दाग-धब्बो को आसानी से छिपा सकती हैं।

ट्राई करें यह 5 ब्रांडेड नेल पॉलिश

Related image

अब आती हैं आखों की बारी। अपनी पलकों पर रुट से ऊपर की तरफ मस्कारा लगाएं। इसके लिए आपको सावधानी रखनी होगी। और आप ज्यादा मस्कारा का इस्तेमाल न करें। आई लाइनर के लिए बेहद ही सावधानी रखनी पड़ती है। अगर आपको आई लाइनर लगाना ठीक से नहीं आता है तो आप इसकी जगह पर काजल का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Image result for ब्लश

अब आपको अपने गालों के उभार वाले हिस्से पर ब्लश करना है। लेकिन ध्यान रखें कि ज्यादा ब्लश का इस्तेमाल न करें। ब्लश के ज्यादा इस्तेमाल से आपका लुक बिगड़ सकता है। इसे सिर्फ बेसिक रूप से प्रयोग करें।

Related image

अब आखिरी स्टेप में अपने होठों पर ध्यान दें। वैसे तो अधिकतर महिलाएं लिपस्टिक लगाना पसंद करती है। लेकिन आप केवल लिप बाम लगाकर भी अपने होठों को अट्रेक्टिव दिखा सकती हैं।

घर पर तैयार करें हेयर स्ट्रेटनिंग क्रीम…

प्रभात

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.