घुंघराले बालों के लिए लाजवाब हेयर स्टाइल

0

घुंघराले बाल पाना हर किसी की चाह होती है क्योंकि कर्ली बाल देखने में बेहद ही खूबसूरत नज़र आते हैं। घुंघराले बाल दिखने में जितने खूबसूरत दिखते हैं, उन्हें संभालना भी उतना ही कठिन होता है। कर्ली बाल होने से सबसे ज्यादा परेशानी तब सामने आती है जब आपको जल्दबाजी में कहीं बाहर जाना हो। जल्दबाजी में बाहर जाने के समय आपको यह समझ नहीं आता कि आखिर इन घुंघराले वालों पर कौन सी स्टाइल सही रहेगी। अगर आपके बाल भी घुंघराले हैं तो आप इस समस्या को भली-भांति समझती होंगी। तो चलिए आपकी इस समस्या को हम दूर किए देते हैं और बताते हैं ऐसे हेयर स्टाइल्स के बारे में, जो आपको आसानी से स्टाइलिश बना देगी।

साइड पोनीटेल

Image result for साइड पोनीटेल for curly hair

अगर आप कॉलेज, ऑफिस या फिर किसी पार्टी में जाने क के लिए तैयार होना चाहती हैं तो आप साइड पोनीटेल स्टाइल अपना सकती हैं। इसे बनाने के लिए आपको राइट साइड से थोड़े से बाल अलग कर पिन लगाना होगा। अब दूसरी तरफ के थोड़े से बालों को हल्का-सा रोल उसे भी पिन लगा कर सेट कर लें। अब नीचे के बालों को पोनीटेल की शक्ल दे दें।

टॉप बन

Image result for Half Bun for curly hair

रोजाना के लिए आप टॉप बन स्टाइल अपना सकती है। इस स्टाइल को बनाना भी बेहद आसान है और इसे संभालना भी। इसे बनाने के लिए सबसे पहले आप हाई पोनीटेल बनाए और उसे सबर की सहायता से सेट कर लें। अब इसके बाद सारे बालों को घुमाते हुए उन्हें एक बन के रूप में सेट कर लें। पिन की मदद से इस बन को सेट कर दें। यह स्टाइल भी आपको बेहद खूबसूरत दिखा सकती है।

ट्रिपल पोनीटेल

Related image

शॉर्ट कर्ली हेयर के लिए ट्रिपल पोनीटेल भी काफी स्टाइलिश होती है और काफी जमती है। यह भी एक पोनीटेल का स्टाइल है। इसके लिए आपको आगे से थोड़े बालों को लेकर उसे पोनीटेल बनाना होगा। इसके बाद फिर से थोड़े से बाल लेकर पोनीटेल बनायें और रबर की मदद से सेट कर लें। अंत में सारे बालों से पोनीटेल बनाएं और रबर की सहायता उसे सेट कर लें। आपकी स्टाइल तैयार है।

प्रभात

मेकअप करने के आसान स्टेप्स

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.