होममेड वैक्स से वैक्सिंग करने के हैं बहुत फायदे

0

ज्यादातर महिलाएं अपनी त्वचा से अनचाहे वालों को हटाने के लिए वैक्सिंग करवाती हैं। हालांकि वैक्सिंग करवाने के लिए महिलाओं को ब्यूटी पार्लर जाना पड़ता है। लेकिन कई बार महिलाएं ब्यूटी पार्लर नहीं जा पाती। अगर आप भी किन्ही कारणों की वजह से ब्यूटी पार्लर नहीं जा पा रही हैं तो आप घर पर ही हेयर रिमूविंग वैक्स (Natural Hair Removal At Home) तैयार कर सकती हैं। घर पर तैयार की गई हेयर रिमूविंग वैक्स से वैक्सिंग करने पर आपको किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा। तो चलिए जानते हैं घर पर हेयर रिमूविंग वैक्स बनने का तरीका।

आईलाइनर बता देता है लड़कियों का स्वाभाव

कैसे बनाएं (Natural Hair Removal At Home)

Image result for Home Made Wax

सबसे पहले तो एक सॉस पैन को गरम कर लें। अब इसमें थोड़ी सी शक्कर डालें। जब यह शक्कर गर्म होकर पिघलने लगे तो इसमें कुछ बूंदे शहद की और थोड़ा सा नींबू रस डालकर अच्छे से मिक्स करें। अब इसे लगातार हिलाती रहें। हल्का गाढ़ा होने तक इसे पकाएं। अब इसे ठंडा होने के लिए रख दें। जब यह थोड़ा ठंडा हो जाए तो इसे फ्रिज में रख दें। जब भी वैक्सिंग करना हो तो इस वैक्स को हल्का गर्म करके इस्तेमाल करें।

होममेड वैक्स के फायदे

Image result for Homemade Waxing

बालों को काला बनाने का अचूक उपाय

घर में बनी इस वैक्स से वैक्सिंग करने पर आपको किसी भी तरह का कोई साइड इफेक्ट्स नहीं होता। इस वैक्सिंग से आपकी त्वचा बेहद मुलायम बनती है। यह नेचुरल वैक्स आपकी त्वचा का ग्लो भी बढ़ाने का कार्य करती हैं। इस वैक्स में किसी तरह का कोई केमिकल नहीं होने से यह आपकी त्वचा को मॉयश्चराइज करता है। इस वैक्सिंग से किसी तरह के इंफेक्शन का या फिर घाव होने का कोई भी खतरा नहीं होता।

सवाधानी

Image result for Use Sunscreen After Waxing

हालांकि वैक्सिंग करते समय आपको कुछ सावधानियां जरूर रखना चाहिए। जैसे कि कभी भी होममेड वैक्स से वैक्सिंग करें तो इसके तुरंत बाद धूप में बाहर न निकलें। अगर बाहर जाना जरूरी है तो बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन का इस्तेमाल अवश्य करें। अगर वैक्सिंग से लाल निशान पड़ गया हो या फिर उस जगह पर खुजली हो रही हो तो बर्फ या फिर टेलकम पॉउडर लगा लें।

चेहरे और बालों की चमक बढ़ाएगा एलोवेरा जेल

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.