website counter widget

मेकअप रिमूव करने के लिए बेस्ट है बादाम का तेल

0

ये तो सभी जानते हैं कि मेकअप (Makeup) लगाने के बाद सही समय पर उसे हटा (Makeup Remover) भी दिया जाना चाहिए। यदि ऐसा नहीं किया जाता है तो त्वचा को खूबसूरती प्रदान करने वाला मेकअप नुकसान पहुंचा देता है। कई लोग अच्छे से मेकअप रिमूव नहीं करते, जिसके कारण चेहरे पर पिंपल्स, एक्ने और दाग-धब्बे हो जाते हैं। इन्ही सभी समस्याओं से छुटकारा पाने का आज हम आपके लिए समाधान लेकर आये हैं।

अंगूर से बनाएं बालों को सिल्की और मजबूत

 मेकअप रिमूव करने के लिए दूध से लेकर बेबी वाइप्स तक का उपयोग किया जा सकता है, लेकिन आप इनके स्थान पर बादाम के तेल ( Almond Oil ) का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आज हम आपको बता रहे हैं कि बादाम के तेल से कैसे मेकअप हटा सकते हैं।

आलू के ये फेस पैक चेहरे के दाग-धब्बों से दिलाएंगे मुक्ति

चेहरे से मेकअप हटाने के लिए आप बादाम के तेल के साथ हो कॉटन की भी जरूरत पड़ेगी। आप कॉटन के टुकड़े पर बादाम के तेल की 2-3 बूंदें डालें। अब इस कॉटन के टुकड़े को पूरे चेहरे और आंखों पर अच्छी तरह से लगाएं और मेकअप छुड़ाएं। एक कॉटन का कपड़ा गुलाब जल में भिगोकर चेहरे को पोंछें। बादाम के तेल से न सिर्फ मेकअप आसानी से हट जाता है बल्कि स्किन पर सॉफ्ट और स्मूद हो जाती है। किसी भी प्रकार की त्वचा हो ऐसा करने से नुकसान नहीं होता है। जिन महिलाओं को एक्जिमा, सोरायसिस या स्किन संबंधी कोई अन्य बीमारी है तो उनके लिए मेकअप रिमूवर के लिए बादाम के तेल का उपयोग कर सकती है।

करेले का फेस पैक निखारेगा आपकी खूबसूरती

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.