website counter widget

हाथ की रेखा बताएगी पति के अफेयर के बारे में

0

हस्तशास्त्र में हस्त रेखाओं के बारे में बताया गया है। मतलब हाथ की रेखाओं से किसी भी इंसान के भूत या भविष्य को जाना जा सकता है। इंसान की हथेलियों में कई राज छुपे हुए रहते है। लेकिन इन्हे कोई और नहीं पढ़ सकता। जिसे हथेलियों की रेखाएं पढ़ने और उनको समझने की कला आती है वही इंसान के भविष्य के बारे में कई तरह की जानकारी दे सकता है। इससे हमारे ग्रहों व नक्षत्रों की स्थिति का पता लगाया जा सकता है। क्योंकि इनका प्रभाव हमारे स्वभाव पर जरूर पड़ता है। आज हम आपको इन्ही रेखाओं के आधार पर व्यक्ति के स्वभाव के बारे में कुछ बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं रेखाओं के आधार पर व्यक्ति के स्वाभाव के बारे में।

हाथ की कनिष्ठिका अंगुली के नीचे यदि छोटी-छोटी रेखाएं हों तो सबसे स्पष्ट दिखने वाली रेखा विवाह संबंधी होती है। इसे विवाह रेखा कहा जाता है। व्यक्ति की शादी किस उम्र में होगी यह इस रेखा से पता लगाया जा सकता है।

किसी व्यक्ति के हाथ की रेखा यदि उसके हृदय रेखा के पास है तो माना जाता है उसकी शादी बेहद जल्द होती है। अगर यह रेखा कनिष्ठिका उंगली के मध्य से निकलती है तो ऐसा कहा जाता है कि व्यक्ति की शादी 25 से 30 की उम्र में तय है। रेखाओं से जीवन साथी के बारे में भी पता लगाया जा सकता है। सूर्य पर्वत को छू कर गुजरने वाली विवाह रेखा से इस बात का पता चलता है कि उस व्यक्ति का विवाह संपन्न परिवार में होता है। यही नहीं इससे इस बात का भी पता चलता है कि उस व्यक्ति का जीवन साथी काफी समझदार होगा।

Image result for many affairs

अगर यह रेखा भाग्य रेखा के पास तक पहुंचती है तो माना जाता है कि जीवन साथी व्यक्ति की किस्मत बदल देगा। वहीं यदि विवाह रेखा से कोई अन्य रेखा जुड़ती है तो कहा जाता है कि व्यक्ति के शादी के बाद भी कई अफेयर रहते हैं।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
Loading...
Share.