Walnut Kebab Recipe : टेस्टी, क्रिस्पी, वॉलनट कबाब

0

बारिश के मौसम में कुछ चटपटा और तीखा खाने का मन करता है, यदि आप भी कुछ ऐसा ही खाना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए वॉलनट कबाब (Walnut Kebab ) बनाने की रेसिपी लेकर आये हैं।  आइये जानते हैं कैसे बनाएं वॉलनट कबाब (Walnut Kebab Recipe ) .

Kaddu Poori : कद्दू की मसाला पूरी की खास रेसीपी

आवश्यक सामग्री –

अदरक लहसुन का पेस्ट – 4 चम्मच
आलू – 3(मध्यम आकार)
धनिया की पत्तियां – 3 चम्मच
हरी मिर्च – डेढ़ चम्मच
जीरा पाउडर – डेढ़ चम्मच
गर्म मसाला पाउडर – डेढ़ चम्मच
भूना हुआ बेसन – तीन चौथाई कप
ब्रेड क्रम्स – तीन चौथाई कप
दो टुकड़ों में किए हुए अखरोट – 30
तेल – 3 चम्मच
पनीर (घिसा हुआ) – 150 ग्राम
गाजर (घिसा हुआ) – 3 मध्यम आकार
नमक – स्वादानुसार
चाट मसाला – डेढ़ चम्मच
अखरोट का पाउडर – डेढ़ कप

Cheese French Fries Recipe : ऐसे बनाएं बेक्ड चीजी फ्रेंच फ्राइज

ऐसे बनाएं –

वॉलनट कबाब बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन को मध्यम आंच पर रखें और उसमें तेल डालें। तेल गर्म होने के बाद उसमें अखरोट, गाजर और नमक डालें और कम से कम 2-3 मिनट तक। अब इस मिश्रण में अदरक लहसुन का पेस्ट डालकर मिलाएं। मिश्रण के पक जाने के बाद उसे आग से उतार लें।

अब घिसा पनीर, उबला आलू और बारीक कटा धनिया पत्ता डालें। अब इस मिक्सचर को ब्लेंडर में डालें और अच्छी तरह से पीस लें। अब इसमें हरी मिर्च, चाट मसाला, भूना हुआ जीरा पाउडर और गर्म मसाला पाउडर डालें औऱ फिर से अच्छी तरह से ब्लेंडर में पीस लें। तैयार मिश्रण को बाउल में निकालें और उसमें भूना हुआ बेसन, अखरोट का पाउडर और ब्रेडक्रम्स डालकर अच्छे से पकाएं। तैयार मिश्रण को 15-20 मिनट के लिए फ्रिज में रख दें। अब मिश्रण को मनचाहा शेप दें। एक पैन को गर्म करें और उसमे कबाब को अच्छे से डीप फ्राई करें। तैयार है टेस्टी वॉलनट कबाब। इसे गर्मागर्म परोसें।

Aloo Posto Recipe : क्या आपने खाया है आलू पोस्तो ?

Share.