सर्दियों में गर्मागर्म नूडल सूप का लें मज़ा

0

सर्दियों में गर्मागर्म सूप पीने का मज़ा ही कुछ अलग होता है।  सूप पीना सेहत के लिए भी अच्छा होता है और टेस्ट मे भी अच्छा होता है। बच्चों  से लेकर बड़ो तक सभी को ठंड में सूप पीना बहुत अच्छा लगता है। आज हम आपके लिए एक ऐसे ही टेस्टी सूप की रेसिपी (soup recipe in hindi ) लेकर आए हैं,  जिसके  पीने के बाद सभी आपकी तारीफ करते नहीं थकेंगे। आइये जानते हैं कैसे बनाएं नूडल सूप (Noodle soup recipe in hindi ) ।

गोंद के लड्डू सर्दियों में बीमारियों से रखेंगे दूर

 आवश्यक सामग्री –

चीनी नूडल – 100 ग्राम

मशरूम – 1 मुट्ठी

फिश सॉस – 1 चम्मच

काली मिर्च – स्वादानुसार

चिकन स्टॉक – 5 कप

चेढ़ कप बोलनेस चिकन

स्वादानुसार – नमक

घर पर बनाएं सोयाबीन बर्गर

ऐसे बनाएं नूडल सूप –

नूडल सूप (Noodle soup recipe in hindi )बनाने के लिए सबसे पहले चिकन को छोटे पीस काट लें और उसमें नमक और काली मिर्च डालें। इसी के साथ धनिया की पत्ती और मशरूम काट लें। अब इसके बाद मीडियम फ्लेम पर सूप पॉट रखने के बाद उसे उबलने दें। अब इसके बाद सूप में चिकन स्टॉक डालें और उबाल लें। इसमें मशरूम भी डाल दें। इतना हो जाने के बाद  इसमें कटे हुए चिकन पीस डालें और उसे अच्छे से उबलने दें।

सर्दियों में लें इस खास सूप का मजा

सूप के उबल जाने के बाद फ्लेम को धीमे करें और लगभग 10 मिनट तक ऐसे ही  रहने दें। 10 मिनट बाद सूप में नमक और काली मिर्च डालें और अपने फ्लेवर के हिसाब से फिश सॉस डालें और मिक्स करें। इसके बाद चीनी नूडल्स डालें और पकाएँ। तैयार है गर्मागर्म नूडल सूप।

              – Ranjita Pathare 

Share.