website counter widget

फ्रूट्स कस्टर्ड आइसक्रीम से दूसर भगाएं गर्मी

0

गर्मी के मौसम में फलो का सेवन करना बहुत जरुरी होता है, लेकिन बच्चे कई बार फलो से दूर भागते हैं और अपनी मनपसंद डिश की डिमांड करते हैं। यदि आप भी इसी बात से परेशान है तो आज हम आपके लिए एक ऐसा तरीका लेकर आये हैं, जिससे बच्चों की पसंद और उनकी हेल्थ दोनों दोनों बानी रहेगी। सभी बच्चों को आइसक्रीम होती है और हम उन्हें फ्रूट्स वाली आइसक्रीम खिला सकते हैं। आज हम आपके लिए फ्रूट्स कस्टर्ड आइसक्रीम (Fruit Custard Ice Cream Recipe ) बनाने की आसान विधि लेकर आये हैं।

गर्मियों में स्वीट बेसिल लेमोनेड और पुदीना कीवी लेमोनेड का लें मज़ा

Image result for फ्रूट्स कस्टर्ड आइसक्रीम

आवश्यक सामग्री –

दूध – 1 लीटर
वनीला कस्टर्ड पाउडर – 2 चम्मच
चीनी – स्वादानुसार
मिक्स फल – 1-1/2 कटोरी

Related image

Cucumber Mint Cooler का गर्मियों में लें मज़ा

ऐसे बनाएं फ्रूट्स कस्टर्ड आइसक्रीम (Fruit Custard Ice Cream Recipe ) –

सबसे पहले दूध को गर्म होने के लिए रख दें। दूध में एक उबाल आने के बाद एक कप दूध ठंडा होने के लिए रख दें। अब गर्म दूध में कस्टर्ड पाउडर डालें और चलाते रहे। अब फिर से दूध को गमर होने के लिए रख दें। इसमें कस्टर्ड पाउडर डालकर उबाले। जब एक उबाल आ जाए तब दूध को ठंडा कर लें। जब दूध ठंडा हो जाए तो उसे मिक्सर या बलैण्डर से अच्छी तरह मिलाएं और फिर 1 घंटे के लिए फ्रिज में जमने के लिए रख दें। कस्टर्ड मिल्क को फ्रिज से निकालकर  उसे फेंटे और उसमें कटे हुए फल डाल दें। इस मिश्रण को आइसक्रीम के सांचे में डालें और फ्रिजऱ में 2-3 घंटे के लिए रख दें। तैयार है आपकी फ्रूट्स कस्टर्ड आइसक्रीम, खाकर बच्चे ख़ुशी से झूम उठेंगे।

Image result for फ्रूट्स कस्टर्ड आइसक्रीम

गर्मी में दही अंजीर कुल्फी का लें मज़ा

Fruit Custard Ice Cream Recipe Video :

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.