website counter widget

Cucumber Mint Cooler का गर्मियों में लें मज़ा

0

गर्मी के मौसम में हर थोड़ी देर बाद प्यार लग जाती और गला सुख जाता है। तब ऐसा लगता है कि काश कोई ऐसी ड्रिंक मिल जाए, जिससे गले को रहत मिले। इस मौसम में खाने के बजाए पीने पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। ऐसी ड्रिंक का सेवन करना चाहिए जो आपको बिलकुल तरोताजा फील करवाए। वैसे तो छाछ, लस्सी, शरबत, नींबू पानी या गिर ग्लूकोज़ वाला पानी पीकर भी फ्रेश फील कर सकते हैं, लेकिन यदि आप इन सबसे बोर हो गए हैं और कुछ नया ट्राय करना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आये हैं कूकूंबर मिंट कूलर (Cucumber Mint Cooler) , जिसे बनाना बेहद आसान है। यदि आपके घर पर मेहमान आने वाले हैं तो ये ड्रिंग उन्हें परोसें, सभी आपकी तारीफ़ करते नहीं थकेंगे। आइये जानते हैं कैसे बनाएं कूकूंबर मिंट कूलर।

गर्मी में दही अंजीर कुल्फी का लें मज़ा

Image result for Cucumber Mint Cooler

आवश्यक सामग्री (Cucumber Mint Cooler)

खीरा- 1
चीनी – 2 चम्मच
पुदीना के पत्ते – 8-10
नींबू का रस – 2 चम्मच

Image result for Cucumber Mint Cooler
काला चम्मच – 1 चम्मच
बर्फ के टुकड़े
ठंडा पानी और नींबू

Green Mango Chutney Recipe : मन को लुभाएगी कच्चे आम की चटनी

ऐसे बनाएं (Cucumber Mint Cooler) –

Image result for Cucumber Mint Cooler

सबसे पहले खीरे को अच्छे से धोकर छील लें। छिलने के बाद खीरा, पुदीना पत्ता और चीनी को एक साथ मिलकर पीसें। इसके बाद मिश्रण से पानी अलग कर लें। अब इसे नींबू का रस, काला नमक और ठंडे  पानी के साथ अच्छे से मिलाएं। इस मिश्रण में बर्फ के टुकड़ें डालें। अब अंत में पुदीना के पत्तों के साथ इसे सर्व करें।

Cucumber Mint Cooler Recipe Video :

ताकतवर बनाती ये तीन रेसिपी

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.