Happy Krishna Janmashtami 2019 Whatsapp Status Images : इन तस्वीरों के साथ दें जन्माष्टमी की शुभकामना

0

हमारे देश में कई त्योहार मनाए जाते हैं। उन्हीं में से एक है जन्माष्टमी (Janmashtami ) का त्योहार, जिसमें दीपावली के जैसे रात में दीप चलाकार भगवान श्रीकृष्ण के जन्म का महोत्सव मनाया जाता है। होली के दिन के जैसी मस्ती की जाती है, मटकी फोड़ और कई खेलों के साथ यह त्योहार मनाया जाता है। इस दिन लोग वर्त करते हैं और जन्माष्टमी (Happy Krishna Janmashtami 2019 ) का उत्सव मनाते हैं। पंचांग के अनुसार भाद्रपद माह में कृष्णपक्ष की अष्टमी तिथि को मनाया जाता है। इस जन्माष्टमी मनाइए कान्हा का जन्मदिन और भेजें से तस्वीरें (Happy Krishna Janmashtami 2019 Whatsapp Status Images) जो आपका मन मोह लेंगी साथ ही इन्हें आप अपने व्हाट्सएप पर भी लगा सकते हैं।

ऐसा कहा जाता है कि जो लोग श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का व्रत करते हैं, उनके 3 जन्मों का पाप का नाश होता है और कृष्ण जन्माष्टमी का व्रत करने वाले उपासक के लिए मोक्ष का मार्ग सुगम होता है। इस दिन भगवान का स्मरण और राधा-कृष्ण का नाम लेना भी अतिफलदायक होता है। इस दिन लोग शुभकामना संदेश देते हैं। भगवान के जन्म की बधाइयाँ देते हैं।

उत्तर प्रदेश में कृष्ण या गोपाल, गोविन्द, राजस्थान में श्रीनाथजी या ठाकुरजी, महाराष्ट्र में बिट्ठल, उड़ीसा में जगन्नाथ, बंगाल में गोपालजी,  दक्षिण भारत में वेंकटेश या गोविंदा, गुजरात में द्वारिकाधीश और असम ,त्रिपुरा,नेपाल इत्यादि पूर्वोत्तर क्षेत्रो में कृष्ण  के नाम से जाना जाता है। ऐसे ही भगवान के कई नाम हैं। नाम में भले ही भिन्नता हो, लेकिन भगवान को बस याद कर लेने से शांति मिलती है और दुखों का अंत होता हैं।

Happy Krishna Janmashtami 2019 Whatsapp Status Images :

Janmashtami 2019 : जानिए जन्माष्टमी की पूजा विधि और शुभ मुहूर्त

Weekly Horoscope : साप्ताहिक भविष्यफल 18 अगस्त 24 अगस्त

Interesting Facts About Aries Zodiac : जानिए मेष राशि के बारे में खास बातें

Share.