Ganesh Chaturthi 2019 Whatsapp Status Images : इन फोटोज से दें गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं…

0

चतुर्थी को गणेश चतुर्थी का त्योहार पूरे देश में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस बार गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi 2019 ) का त्यौहार 2 सिंतबर को मनाया जाएगा।  भगवान गणेश को बुद्धि, समृद्धि और सौभाग्य का देवता माना जाता है। सभी देवों में उनकी पूजा भी सबसे पहले होती है। गणेश चतुर्थी से भगवान गणेश  (Ganesh Chaturthi 2019 Whatsapp Status Images) का त्योहार शुरू होता है, जो अनन्त चतुर्दशी के दिन तक रहता है।

इस बार स्थापना का शुभ मुहूर्त 2 सितंबर दिन सोमवार को सुबह 9 बजकर 1 मिनट से प्रारम्भ हो रहा है, जो 3 सितंबर को प्रात: 6 बजकर 50 मिनट तक रहेगा। यदि आप भी गणेश चतुर्थी के मौके पर अपने दोस्तों और रिशतेदारों को शुभकमनाएँ देना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए कई व्हाट्सएप स्टेटस (Ganesh Chaturthi 2019 Whatsapp Status Images) लेकर आए हैं।

क्या आप जानते हैं कि गणेश चतुर्थी के इस त्योहार को कलंक चतुर्थी और डण्डा चौथ के नाम से भी जाना जाता है। पौराणिक मान्यता के अनुसार, भगवान श्रीकृष्ण पर इस दिन स्यमन्तक मणि चोरी करने का झूठा आरोप लगा था, जिससे उनका अपमान हुआ। नारदजी ने उनकी यह दुर्दशा देखकर उन्हें बताया कि उन्होंने भाद्रपद शुक्लपक्ष की चतुर्थी को गलती से चंद्र दर्शन किया था, जिसके कारण ही उनका तिरस्कार हुआ है।

नारदजी ने आगे बताया कि इस दिन गणेशजी ने चंद्रमा को श्राप दिया था, इसिलिए जो भी इस दिन चंद्रमा के दर्शन करते हैं उन पर आरोप लगता है। नारद मुनि कि बात मानने के बाद श्रीकृष्ण ने गणेश चतुर्थी का व्रत किया और दोष मुक्त हुए।

Ganesh Chaturthi 2019 Whatsapp Status Images :

 

 

 

 

Ganesh Chaturthi 2019 Whatsapp Status Video : इन वीडियो से दें गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं…

Ganesh Chaturthi 2019 Whatsapp Status Messages : इन संदेशों के साथ दें गणेश चतुर्थी की शुभकमनाएं

Jokes : मासूम बच्चे का जवाब सुनकर हो जाओगे लोटपोट

Share.