लेदर की जैकेट खरीदने से पहले इन बातों का जरूर रखें ध्यान

0

सर्दी का मौसम आ गया है। ऐसे में अब सर्दियों के कपड़ों की खरीददारी भी शुरू हो गई है। हर बार सर्दियों में कुछ न कुछ खास ट्रेंड में रहता है, लेकिन एक चीज ऐसी है जो हमेशा ट्रेंड में बनी रहती है। वह है लेदर जैकेट्स। बात  90 के दशक की हो या 2019 की, लेदर के जैकेट तब भी फैशन का अहम हिस्सा थे और अब भी। यदि आप भी लेदर जैकेट खरीदने जा रहे हैं तो आज हम आपको कुछ अहम बाते बताने वाले हैं। लेदर जैकेट की शॉपिंग से पहले ये बातें जरूर पढ़ें।

Fashion Tips For College : कैसे दिखे कॉलेज में इम्प्रेसिव

लेदर की क्वॉलिटी चेक

सबसे जरूरी होता है क्वालिटी चेक। जैकेट खरीद रहे हैं उसके लेदर की क्वॉलिटी कैसी है इसे जानना उतना ही जरूरी है, जितना ज्यादा आप इसके लूक को अहमियत दे रहे हैं। कम पैसे और सस्ता देखकर घटिया क्वॉलिटी के लेदर न खरीदें। साथ ही यह भी देख लें की कहीं लेदर से किसी तरफ की कोई स्मेल तो नहीं आ रही है।

Korean Beauty Tips : खूबसूरत और बेदाग त्वचा पाने के लिए अपनाये कोरियन नुस्ख़े

फिटिंग

ढीले-ढाले लेदर जैकेट अच्छे नहीं लगते हैं। इसकी साइज को लेकर यदि थोड़ा भी कन्फ़्यूजन हो तो सबसे पहले इसे ट्राय कर लें।

किस टाइप का जैकेट?

सबसे जरूरी बात यह है कि आप किस टाइप का जैकेट खरीदना चाहते हैं ? आपने जैकेट के अंदर जो शर्ट या टीशर्ट पहनी हो उसके फैब्रिक के साथ जिप रगड़ खाकर कपड़े को खराब कर दे। वहीं, बटन वाले जैकेट में 2 बटन के बीच में जो जगह खाली होती है वहां से हवा अंदर जाने का चांस रहता है। वैसे इन दिनों बॉम्बर स्टाइल जैकेट काफी ट्रेंड में है। इसे आप जींस के साथ पहनेंगे तो यह बेहतरीन लुक देगा । लेदर जैकेट को स्वेटशर्ट, टी-शर्ट के साथ भी पहना जा सकता है।

प्लस साइज में भी दिखेंगी स्टाइलिश

      – Ranjita Pathare

Share.