website counter widget

प्लस साइज में भी दिखेंगी स्टाइलिश

0

आजकल हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है और खूबसूरत दिखने की इस चाह में कपड़े बेहद अहम भूमिका निभाते हैं। प्लस साइज महिलाएं अपने वेट को लेकर काफी कॉन्सियस रहती हैं ,उन्हें लगता है की वो कुछ भी कर ले उतनी अट्रैक्टिव नहीं लग सकती जितनी की पतली महिलएं। लेकिन अपने पहनावे में थोड़ा सा बदलाव लाकर प्लस साइज महिलाएं भी स्टाइलिश लग सकती हैं।वो जमाना गया जब अधिकतर फैशन ट्रेंड्स (Plus Size Fashion Tips) सिर्फ पतली महिलाओं के लिए होता था। आजकल फैशन इंडस्ट्री में प्लस साइज महिलाओं के लिए भी ढेरों ऑप्शंस हैं ,बस उन्हें अपने ड्रेसिंग सेंस पर थोड़ा ध्यान की जरुरत है।

फैशन टिप्स (Plus Size Fashion Tips for Women)

कैट से लें टिप्स और वार्डरॉब में शामिल करें फ्लोरल प्रिंट


1 -टमी छुपाने की कोशिश न करें
प्लस साइज महिलाएं अकसर ऐसे कपड़ों का चुनाव करती हैं ,जिससे उनका टमी न दिखे। और ऐसा करने के चक्कर में वो अपने लिए गलत ऑउटफिट का चुनाव कर लेती हैं। अपना टमी छुपाने की चाह में वो ज्यादा कसे और लेयरिंग वाले कपड़े पहन लेती हैं ,जिससे वो और ज्यादा मोटी लगने लगती हैं। लेयरिंग वाले कपड़ों से वजन और ज्यादा उभर कर नजर आता है।ऐसी महिलाओं को ज्यादा कसे कपड़ों के बजाय फिटिंग वाले कपड़े पहनने चाहिए।


2 – क्रॉप टॉप हो सकता है बेस्ट ऑप्शन
ज्यादातर मोटी महिलाएं ऐसे कपड़ों को पहनने से बचती हुई नजर आती हैं ,जिससे उनका टमी दिखाई देता हो। लेकिन क्रॉप टॉप पहन कर भी प्लस साइज की महिलाएं लग सकती हैं स्टाइलिश। क्रॉप टॉप के साथ स्कर्ट ,पैन्ट्स का चुनाव ऐसी महिलाओं के लिए बेहतर ऑप्शन हो सकता है। थोड़ा टमी दिखने पर लुक स्टाइलिश ही लगता है।

सेलेब्स के जैसे आप भी Denim Skirt करें ट्राय

3 -हमेशा सही फैब्रिक चुने
प्लस साइज महिलाओं पर हर फैब्रिक अच्छा नहीं लगता है। अपने कपड़ों का चुनाव करते समय उन्हें फैब्रिक का खास ध्यान रखना चाहिए।अक्सर मोटी महिलाएं फूले हुए फैब्रिक्स का चुनाव करती हैं ,ऐसे फैब्रिक उन्हें और वजनदार बनाते हैं।
4 -पहने शार्ट ड्रेसेस
अपने बढ़े हुए वजन को लेकर चिंतित महिलाएं शार्ट ड्रेसेस की ओर ज्यादा ध्यान ही नहीं देती हैं ,जबकि मोती महिलाएं शार्ट ड्रेसेस में बेहद अच्छी लगती हैं। ऐसी महिलाओं को यदि अपने लुक्स में बदलाव चाहिए तो उन्हें शार्ट ड्रेसेस जरूर ट्राई करना चाहिए
5 -अच्छे अंडरगार्मेंट्स हो सकते हैं मददगार
अच्छे अंडरगार्मेंट्स आपका वजन तो कम नहीं कर सकते पर आपको शेप में जरूर दिखा सकते हैं। आजकल बाजार में एडवांस्ड अंडरगार्मेंट्स आ रहे हैं ,अच्छे ब्रांड और अच्छी फिटिंग के अंडरगार्मेंट्स आपको स्टाइलिश दिखाने में मददगार साबित हो सकते हैं।
6 .-फिटिंग के ऑउटफिट्स पहनें
मोटी महिलाओं का साइज और शेप एक जैसा नहीं होता इसलिए किसी और को देख कर अपने कपड़ों का चुनाव नहीं करना चाहिए । ऑउटफिट को पहले ट्राय करें उसके बाद खरीदें |

छिपाना है उभरे हुए पेट को? तो यह ड्रेस जरूर करें ट्राई

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.