website counter widget

साड़ी के साथ पाएं एथनिक और स्टाइलिश लुक

0

साड़ी (saree) हमारी भारतीय संस्कृति (Indian culture) का एक अनमोल हिस्सा है और साड़ी एक ऐसा पहनावा है जो कभी आउट ऑफ़ फैशन नहीं होगा। हर फंक्शन और पार्टी के लिए साड़ी (saree) लड़कियों और महिलाओं की पहली पसंद होता है। साड़ी (saree) को केवल एक तरीके से पहनने का फैशन काफी पुराना हो गया है | फैशन जगत (Fashion industry) में आये दिन कुछ न कुछ अलग होता रहता है और अब आप साड़ी के साथ भी कई एक्सपेरिमेंट्स कर सकती हैं। नए तरीके से साड़ी (saree) पहन कर आप सबसे अलग (Different) और बेहद स्टाइलिश नजर आएँगी।

Korean Beauty Tips : खूबसूरत और बेदाग त्वचा पाने के लिए अपनाये कोरियन नुस्ख़े

बेल्ट के साथ


सुनने में ये थोड़ा अजीब (Strange) जरूर लग सकता है लेकिन इन दिनों ये काफी चलन (Trend) में है।हम कई मौकों पर बॉलीवुड अभिनेत्रियों(Bollywood actress) को साड़ी के साथ बेल्ट (Belt) लगाते हुए देख चुके हैं। बेल्ट (Belt) लगाने के दो फायदे हैं | एक तो यह आपको भीड़ से अलग लुक देगा साथ ही आपकी साड़ी(Saree) की प्लेटें भी सही जगह पर रहेंगी। इस एक्सपेरिमेंट को करते समय कोर्सेट बेल्ट (Corset belt) का उपयोग करें क्योंकि डेली लाइफ में जो बेल्ट (Belt) हम उपयोग करते हैं वो इसके साथ अच्छे नहीं लगेंगे।धातु , चमड़े या स्टोन लगे बेल्ट (Belt) का चुनाव (Selection) भी एक अच्छा ऑप्शन होगा।

टॉप के साथ
अगर आप एक्सपेरिमेंट में बिलीव करती हैं और ओल्ड फैशन के ब्लाउज (Blouse) से बोर हो गयी हैं तो आप ब्लाउज (Blouse) के ऊपर साड़ी (Saree) पहनने के बजाय इस बार टॉप(Top) के साथ ट्राई करें। आप ब्लाउज (Blouse) की जगह साड़ी (Saree) से मैच करता हुआ टॉप ,शर्ट ,क्रॉप टॉप पहन सकती हैं | टॉप(Top) में आप क्रॉप टॉप ,पेप्लम टॉप ,पोल्का प्रिंट टॉप का चुनाव कर फंकी लुक पा सकती हैं। ऐसा करते समय आपको ये ध्यान रखना चाहिए की साड़ी (Saree) का रंग टॉप (Top) या शर्ट के साथ मैच होना चाहिए।
जैकेट के साथ

प्लस साइज में भी दिखेंगी स्टाइलिश


साड़ी (Saree) के साथ जैकेट (Jacket) पहनने से आपकी खूबसूरती में चार चाँद लग सकते हैं। आप साड़ी (Saree) के साथ कई तरह के जैकेट(Jacket) पहन सकती हैं जैसे डेनिम जैकेट ,वेलवेट जैकेट ,कढ़ाईदार जैकेट आदि। बारीक धागों से बनी कढ़ाईदार जैकेट (Jacket) पहन कर आप रॉयल लुक पा सकती हैं।

साड़ी (Saree) को केवल पेटीकोट(Petticoat) के साथ पहनने के बजाय आप इसे धोती पैन्ट्स ,प्लाज़ो या जीन्स के साथ भी ट्राई कर सकती हैं , इस तरह से साड़ी (Saree)पहनेंगी तो आप काफी मॉडर्न नजर आएँगी। साड़ी (Saree) के फैब्रिक के साथ भी आपको प्रयोग (Experiment) करना चाहिए ,पारम्परिक कांजीवरम ,सिल्क या जॉर्जेट(Georgette) की साड़ी (Saree) के बजाय आपको डेनिम (Denim) की साड़ी (Saree)ट्राई करना चाहिए।

कैट से लें टिप्स और वार्डरॉब में शामिल करें फ्लोरल प्रिंट

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.