5 चीजें जो लड़कियां हमेशा रखती हैं साथ

0

अक्सर ही लड़कियां घर से बाहर निकलते वक़्त अपना पर्स और बैग लेना कभी नहीं भूलतीं। कई बार लडकियां छोटा बैग लिए हुए घर से निकलती है तो कभी बड़ा। लड़कियों के बैग लेकर निकलने की आदत को कई बार लोग फैशन स्टेटमेंट समझ लेते हैं। लेकिन असल में लड़कियां अपने बैग में कुछ ख़ास चीज़े हमेशा साथ रखती हैं। आज हम बताने जा रहे हैं आपको लड़कियों के बैग में राखी इन खास चीज़ों (Every Girl Carry Five Things In Bags ) के बारे में।

Every Girl Carry Five Things In Bags :

लड़कियों के बैग में जो सबसे जरूरी चीज़ होती है वह है सेफ्टी पिन्स। जी हां, लड़कियां घर से बाहर निकलने पर अपने साथ सेफ्टी पिन्स जरूर रखती है। इनकी मदद से किसी अप्रिय घटना से बच सकती हैं। कई बार रास्ते में सैंडिल टूट जाने या फिर ड्रेस की सिलाई खुल जाने पर वह इन पिन्स का इस्तेमाल करती हैं।

लड़कियों के बैग में जो दूसरी सबसे जरूरी होती है वह है छोटा सा हैँड सेनिटाइजर। जी हां लड़कियों के बेहद हाइजीनिक होने के बारे में आप सभी जानते ही होंगे। इसी वजह से वे अपने साथ अपने बैग में हैँड सेनिटाइजर की छोटी बॉटल जरूर साथ लेकर चलती हैं।

हाइजीनिक होने के साथ ही लड़कियां अपनी सुंदरता का भी बहुत ध्यान रखती हैं। मौसम में बदलाव की वजह से होठों और हाथों की त्वचा बेहद रूखी हो जाती है। इन्ही सब से बचने के लिए लड़कियां अपने बैग में लिप-बाम और मॉश्चराइजर लेकर चलती हैं। समय-समय पर आप लड़कियों को लिप-बाम लगाते तो जरूर देखा होगा।

चौथी जो सबसे जरूरी चीज़ है वह है स्कार्फ। लड़कियां घर से बाहर निकलते ही अपना मुंह ढक लेती हैं। इसका कारण सिर्फ प्रदुषण नहीं बल्कि धूप, धूल और हवा भी होता है। इन सभी से बचने के लिए लडकियां स्कार्फ का इस्तेमाल करती हैं। स्कार्फ को वे हमेशा अपने बैग में साथ लेकर चलती हैं।

लड़कियों के बैग में जो पांचवी सबसे जरूरी चीज़ होती है वह है उनके बालों को बांधने का जरूरी सामान। जी हां, लडकियां अपने बैग में बैंड, हेयर पिन्स, क्लचर और कंघी रखना कभी नहीं भूलती। लडकियां हमेशा ही अपने बाल संवारती हैं और उन्हें ठीक करने के लिए वे इन सब चीज़ों का इस्तेमाल करती हैं।

यह जींस देंगी सबसे ज्यादा स्टाइलिश लुक

Mens Fashion : बेहतर ड्रेसिंग सेंस से निखारे व्यक्तित्व

चुनरी ओढ़ने की ये स्टाइल दुल्हन को बनाएगी अलग

प्रभात

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.