Beard Styles Tips : स्टाइलिश दाढ़ी का इस तरह रखें ध्यान

0

हर इंसान आज के दौर में स्टाइलिश दिखना चाहता है। इसी दौड़ में शामिल होने के लिए आज के युवा अपनी दाढ़ी बढ़ा रहे हैं। एक तरफ शेविंग प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनियां अपने विज्ञापनों में क्लीन शेव के लिए तरह-तरह के प्रचार कर रही है, और युवाओं को स्टाइलिश दिखने के लिए क्लीन शेव रहने को कह रही हैं। बावजूद इसके आजकल के युवाओं में दाढ़ी बढ़ाने का फैशन और जोर पकड़ रहा है। हालांकि अगर दाढ़ी की खास तरह से देखभाल की जाए तो यह आपको वाकई काफी स्टाइलिश लुक देती है। लेकिन एक अध्यन से पता चला है कि पुरषों की दाढ़ी (Beard Styles Tips) में अत्याधिक बैक्टीरिया पाए जाते हैं जिनका ख्याल रखना बेहद जरूरी है। अगर आप भी दाढ़ी रखने के इक्छुक हैं तो आप भी इन बातों का ख्याल जरूर रखें।

Related image

Beard Styles Tips In Hindi :

आज कल हर चीज़ के लिए ऑनलाइन सुविधा मौजूद है और इंटरनेट से हर तरह की मदद ली जा सकती है। तो आप भी सबसे पहले नेट पर अपनी पसंदीदा स्टाइल चुने और फिर उसी के हिसाब से अपनी दाढ़ी का रखरखाव करें। ध्यान रखे दाढ़ी को समय-समय पर ट्रिम करवाना बेहद ही जरूरी है। अपनी दाढ़ी के शेप को लेकर अपने ड्रेसर से पहले ही चर्चा कर लें।

Related image

अब जब आपकी दाढ़ी आपके मनचाहे शेप में आ गई है और आपको स्टाइलिश लुक मिल गया है, तब आपको इसकी साफ़-सफाई भी जरूरी है। इसके लिए बाजार में कई तरह के शैंपू या क्लीनर उपलब्ध हैं। बाजार में मिलने वाले यह शैंपू और क्लीनर, बालों की त्वचा के अंदर तक जाकर सफाई करते हैं। इतना ही नहीं इन्हे हमारी त्वचा के अनुरूप ही तैयार किया जाता है, इसलिए इनसे कोई नुकसान नहीं होता। दाढ़ी को साफ़ करने के लिए गुनगुने पानी का ही इस्तेमाल करें। दाढ़ी को अच्छी तरह साफ़ करने के बाद इसे सुखाएं और फिर दाढ़ी के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला तेज लगाएं। इसके बाद इसे शेप में करने के लिए कंघी करें।

Related image

जब आपकी दाढ़ी के शेप से अलग और आस-पास के बाल बढ़ जाएं तो उन्हें काट दें। वहीं अगर दाढ़ी के बाल ज्यादा ही कर्व हो गए हो तो उन्हें ज्यादा न काटें। दाढ़ी के लिए छोटी कंघी आती है उसे हमेशा साथ रखें। समय-समय पर इस कंघी से अपनी दाढ़ी को व्यवस्थित रखें।

5 चीजें जो लड़कियां हमेशा रखती हैं साथ

यह जींस देंगी सबसे ज्यादा स्टाइलिश लुक

Mens Fashion : बेहतर ड्रेसिंग सेंस से निखारे व्यक्तित्व

प्रभात

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.