क्रिसमस शॉपिंग के लिए देश के फेमस बाज़ार

1

दिसंबर महीने का मतलब ठंड और क्रिसमस का जश्न। दिसंबर माह शुरू होते ही लोग क्रिसमस के लिए शॉपिंग करने और घर सजाने में जुट जाते हैं। मार्केट भी पूरी तरह सज जाता है। कई मार्केट्स(Famous Market For Christmas Shopping) ऐसे हैं, जो खासतौर पर क्रिसमस की शॉपिंग के लिए जाने जाते हैं। इन मार्केट्स में क्रिसमस की अलग ही रौनक देखने को मिलती है।

कुछ मार्केट ऐसे हैं, जहां आपको क्रिसमस पार्टी के लिए लाजवाब चीजें मिलेंगी। आइए आपको बताते हैं, ऐसे ही फेमस मार्केट के बारे में(Famous Market For Christmas Shopping)।

Famous Market For Christmas Shopping :

कोच्चि

कोच्चि में कई फेमस कलाकारों के म्यूजिक और डांस परफॉर्मेंस होते हैं। इसके अलावा यहां कई दुकानें हैं, जो सजावट का बेहतरीन सामान रखती हैं।

 बेंगलुरु

क्रिसमस के लिए सिलिकॉन वैली सबसे शानदार जगह है। यहां कई मार्केट हैं, जो तरह-तरह के रंगबिरंगे फेस्टिव आइटम्स से गुलज़ार रहते हैं।

गोवा और शिलॉन्ग

क्रिसमस के मौके पर शानदार जगहों में से एक हैं गोवा, शिलॉन्ग और पुडुचेरी। गोवा में शॉपिंग के लिए अन्जुना फ्ली मार्केट है। वहीं शिलॉन्ग में पुलिस बाज़ार, बर्रा बाज़ार और जीएस रोड में क्रिसमस के वक्त अलग ही माहौल रहता है।

Image result for christmas market india

जर्मन क्रिसमस मार्केट, दिल्ली और मुंबई

जर्मन क्रिसमस मार्केट इंडो-जर्मन चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा दिल्ली और मुंबई में लगाया जाता है। ट्री डेकोरेशन, लाइट्स और सजावट के अन्य सामानों से इस मार्केट में अलग ही रौनक होती है। स्ट्रीट शॉपिंग के लिए यह भारत के सबसे अच्छे बाज़ारों में से एक है।

इस तरह करें कम बजट में क्रिसमस की तैयारी

क्रिसमस पर बनाएं ख़ास कुकीज़

क्रिसमस पर बनाएं टेस्टी ऑरेंज केक

Share.