शरीर की दुर्गन्ध से पाएं आसानी से छुटकारा

0

शरीर से दुर्गन्ध आना गर्मियों के मौसम में आम बात होती है। गर्मी की वजह से पसीना आने के कारण शरीर से दुर्गन्ध आने लगती है। लेकिन कई बार कई लोगों के शरीर से हमेशा ही दुर्गन्ध आती है। अगर आपके साथ भी यही समस्या है तो आपको कई बार लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ सकता है। शरीर से आने वाली दुर्गन्ध से छुटकारा पाने के कुछ तरीके हैं जिन्हे अपनाकर आप इस समस्या से बच सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि किस तरह तन की दुर्गन्ध से बचा जा सकता है।

अंडर आर्म्स से पसीने की बदबू दूर करने के उपाय

1

जब भी आप वर्क आउट करें या फिर नहाकर निकलें तो इसके बाद अच्छे डिओडोरेंट का उपयोग करें।

2

शरीर की दुर्गन्ध को हटाने के लिए एक अच्छी क्वालिटी का परफ्यूम खरीदें। जब भी आप कोई परफ्यूम खरीदें तो इस बात का ध्यान रखें कि इसकी खुशबू ज्यादा देर तक टिकती हो। वहीं परफ्यूम का इस्तेमाल कलाई और गले पर करना चाहिए इससे खुशबू ज्यादा देर तक बनी रहती है।

3

सोने से पहले अच्छे और खुशबूदार बॉडी लोशन का इस्तेमाल करना न भूलें।

स्पर्म फेशियल से पाएं बेदाग और निखरी त्वचा

ये तो थे शरीर की दुर्गन्ध को छिपाने के कुछ तरीके लेकिन इससे छुटकारा कैसे पाएं इसके लिए आप….

1

जितना अधिक मात्रा में हो सके पानी जरूर पिएं। भरपूर मात्रा में पानी पीने से शरीर में मौजूद टॉक्सिन बाहर निकल जाते हैं और यह आपको हमेशा फ्रेश रखता है।

2

ताजे फल और सब्जियों का सेवन करें। प्याज और लहसुन के सेवन से परहेज़ करें।

3

अगर मुंह से दुर्गन्ध आती है तो दिन में दो बार ब्रश जरूर करें। इसके अलावा हर थोड़ी देर में च्युंगम चबाएं। ऐसा करने से मुंह की दुर्गन्ध से छुटकारा मिलेगा।

4

अपने बालों की सफाई का विशेष ध्यान रखें। रोजाना बालों को धोना बेहद जरूरी है।

चेहरे और बालों की चमक बढ़ाएगा एलोवेरा जेल

5

अगर पैरों से दुर्गन्ध आती है तो इससे छुटकारा पाने के लिए आप फुट स्प्रे का उपयोग कर सकते हैं।

6

शरीर की दुर्गन्ध का सीधा संबंध आपके बेडरूम से होता है। इसलिए अपने बेडरूम को हमेशा साफ़ रखें और अच्छे रूम फ्रेशनर का इस्तेमाल करें।

Share.