फॉर्मल्स पहनते वक्त यह गलती न करें

0

ऑफिस जाते समय हमें फॉर्मल्स पहनना ज़रूरी होता है, लेकिन हम फॉर्मल्स पहनते समय कई बार गलतियां कर देते हैं। आइये जानते हैं ऐसी ही कुछ गलतियों के बारे में, जिसे आप अगली बार ऑफिस के लिए ड्रेसअप होते समय ध्यान रख सकते हैं।

– फॉर्मल्स नाम आते ही हम  सोचने लगते हैं कि हमें शर्ट्स और पैन्ट्स पहनना है, लेकिन फॉर्मल्स के कुछ रूल्स होते हैं, जो हमें फॉलो करना चाहिए, जिससे हम हमारी पर्सनालिटी को और ज्यादा आकर्षक बना सकते हैं।

– काफी लोगों को यह बात नहीं पता होती है कि फॉर्मल्स पहनते समय हम लोग ज्यादा रंगों का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। यदि आप ओल्ड बिज़नेस कंपनी से जुड़े हैं तो याद रखें कि इस तरह की कंपनी में केवल हल्के रंगों को ही फॉर्मल्स में गिना जाता है। सफ़ेद ,हल्का नीला या हल्के गुलाबी जैसे रंग के ही शर्ट ऑफिस जाते वक्त पहनें।

– यदि आप किसी नई कंपनी में हैं तो आप इसमें नया फॉर्मल्स सेंस इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें आप नेवी ब्लू , ब्लैक और ग्रे शेड्स शामिल कर सकते हैं। इन कंपनी में आप हल्के प्रिंट वाले शर्ट्स भी पहन सकते हैं। इसमें ध्यान देना चाहिए कि हमें ज्यादा प्रिंट वाले शर्ट्स नहीं पहनना चाहिए।

– पैन्ट्स पहनते समय भी हमें ध्यान देना चाहिए कि 4 रंग को ही प्राथमिकता देना चाहिए।  ब्लैक, ग्रे, नेवी ब्लू और ब्राउन। इसके अलावा कोई कलर्स फॉर्मल्स में नहीं आते।

– अपने पैन्ट्स को एक स्मार्ट लुक देने के लिए ध्यान रखें कि नीचे से आपकी पैंट थोड़ी पतली हो। यह आपकी पर्सनालिटी को अच्छा लुक देगी।

– बेल्ट्स पहनते समय ध्यान रखें कि आपके जूतों का रंग और बेल्ट का रंग एक जैसा होना चाहिए। आप फॉर्मल्स में कॉटन या फैब्रिक बेल्ट नहीं पहन सकते। फॉर्मल्स में आपको लेदर का बेल्ट ही पहनना चाहिए।

– फॉर्मल्स में आप सॉक्स का रंग पैंट से मैच करके पहनें और शूज का रंग पैंट से या उससे हल्का ज़्यादा।

– ऑफिस के लिए ड्रेसअप होते वक्त ध्यान रखें कि आपकी शर्ट का रंग आपके पैंट्स से रंग से हल्का हो ताकि लोगों का ध्यान आपकी अपर बॉडी पर ज्यादा हो।

– फॉर्मल्स पहनते वक्त ध्यान रखें कि हाफ स्लीव्स के शर्ट्स फॉर्मल्स में नहीं आते इसलिए इसे ऑफिस में पहनकर न जाएं।

Share.