website counter widget

इस दिवाली करें ये उपाय तो माता लक्ष्मी हो जाएंगी प्रसन्न

0

दिवाली (Diwali 2019) में कुछ ही दिनों का समय शेष रह गया है। दिवाली से पहले ही इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। सभी लोग अपने घरों में साफ़-सफाई और रंग रोगन कर रहे हैं। हर जगह दिवाली की धूम अभी से दिखाई देने लगी है। पटाखों की दुकाने भी धीरे-धीरे सजने लगी हैं। बाजार में लोगों की खरीददारी भी बढ़ने लगी है। हालांकि दीपावली पर माता लक्ष्मी और भगवान कुबेर की पूजा की जाती है ताकि उनका आशीर्वाद प्राप्त किया जा सके और उन्हें प्रसन्न किया जा सके। हर इंसान माता लक्ष्मी और कुबेर को प्रसन्न करना चाहता है ताकि उसके जीवन धन, वैभव और मान- सम्मान की कोई कमी न रहे (Diwali 2019 Tips To Become Rich)। इसलिए लिए सभी कई तरह के जतन और उपाय करते हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आजमा कर आप माता लक्ष्मी और धन कुबेर की कृपा प्राप्त कर सकते हैं।

Diwali 2019 Whatsapp Status Video : इन वीडियो को भेजकर कहें Happy Diwali 

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि धनतेरस (Dhanteras 2019) के बाद से 5 दिनों तक दीवाली का पर्व मनाया जाता है। इन्हीं 5 दिनों में यदि कुछ उपाय कर लिए जाएं यक़ीनन माता लक्ष्मी और भगवान कुबेर को प्रसन्न किया जा सकता है। सबसे पहले तो धनतेरस के दिन माता लक्ष्मी और भगवान कुबेर के साथ कुबेर यंत्र की पूजा करना न भूलें। इसके आलावा पूजा में 108 बार ऊँ यक्षाय कुबेराय वैश्रववाय, धन-धान्यधिपतये धन-धान्य समृद्धि मम देहि दापय स्वाहा का जाप करना न भूलें। इस मंत्र का जाप आपके जीवन से आर्थिक समस्या को हमेशा के लिए ख़त्म कर देता है।

Diwali 2019 Rangoli Designs Video :  दिवाली पर ऐसे बनाएं खूबसूरत रंगोली

वैसे तो कहा जाता है कि किन्नर का आशीर्वाद लेना बेहद शुभ होता है लेकिन यदि धनतेरस या दिवाली (Diwali 2019) के दिन किसी किन्नर के हाथ से पैसे लेकर पर्स में रख लिए जाएं तो आपके जीवन की आर्थिक परेशानी हमेशा के लिए दूर हो जाएगी।

धनतेरस पर चांदी का बहुत महत्व होता है और हर पूजा में हल्दी की गांठ का बेहद ज्यादा महत्व होता है। यदि धनतेरस पर इन दोनों ही चीज़ों के साथ पूजा कर इन्हें तिजोरी में रख लिया जाए तो आपको हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होती है (Diwali 2019 Tips To Become Rich)। वहीं माता लक्ष्मी व कुबेर की पूजा कर उनकी तस्वीर के सामने एक दिया जलाएं व इसके पास एक कौड़ी जरूर रखें। कौड़ी माता लक्ष्मी को सबसे ज्यादा प्रिय है। इसके बाद कौड़ी को लाल कपडे में लपेट कर तिजोरी में रख दें। ये उपाय आपको हमेशा सफलता दिलाएंगे।

Diwali 2019 Whatsapp Messages : इन संदेशों को भेजकर कहें Happy Diwali

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.