क्रिसमस पर इस तरह सजाएं अपना घर

1

क्रिसमस का यह त्यौहार प्यार, रोशनी और खुशियों का प्रतीक माना जाता है। क्रिसमस आने से कई दिन पहले ही लोग इसकी तैयारियों में जुट जाते हैं। क्रिसमस के त्यौहार में बाज़ारों की रौनक भी बढ़ जाती है। बच्चे इस त्यौहार में सांता क्लॉज़ का बेसब्री से इंतजार करते हैं। इस त्यौहार पर लोग घरों को सजाते हैं। रंगबिरंगी लाइटें, क्रिसमस ट्री और रंगीन मोमबत्तियां सजावट में चार चांद लगा देती हैं। आप भी इस त्यौहार पर अपने घर को सजाना चाहते हैं तो हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप खूबसूरत तरीके से सजावट कर सकेंगे।

अपने घर या ऑफिस को यदि आप सॉफ्ट और अलग लुक देने का मन बना रहे हैं तो आप क्रिसमस बेस्ट मोमबत्तियों का इस्तेमाल कर सकते हैं। आजकल बाजार में त्योहारों के हिसाब से मोमबत्तियां उपलब्ध हैं।

रिबन – किसी भी तरह की सजावट के लिए रिबन बेहद ज़रूरी होता है और इसके बिना सजावट अधूरी रहती है। इस क्रिसमस आप सफ़ेद, लाल और हरे रंग के रिबन से सजावट कर अपने घर को अलग लुक दे सकते हैं।

क्रिसमस के त्यौहार पर क्रिसमस ट्री को न सजाया जाए, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। आप भी अपने क्रिसमस ट्री को सजाएं। क्रिसमस ट्री पर लाइट की झालर डालें, रंग-बिरंगे रिबन से उसे सजाएं।

सांता क्लॉज ही क्रिसमस की पहचान है इसलिए अपने घर और ऑफिस को छोटे-छोटे सांता क्लॉज से ज़रूर सजाएं। क्रिसमस ट्री को तो सभी रंग-बिरंगी लाइट से सजाएंगे, लेकिन यदि आप अपने घर को अलग दिखाना चाहते हैं तो, रंग-बिरंगी लाइट की झालरों से घर को सजाएं। बाज़ार में मिलने वाले छोटे-छोटे स्टार को घर में लटकाएं, इससे घर को एक अलग ही लुक मिलेगा।

इस वजह से सजाते हैं क्रिसमस ट्री

इस क्रिसमस ऐसे करें अपनों को विश…

यहां सांता नहीं भूत देते हैं क्रिसमस पर तोहफे

Share.