Christmas 2019 Whatsapp Status GIF : ऐसे दें क्रिसमस की शुभकामनाएं 

0

Christmas 2019 GIF Messages For Whatsapp Status : 25 दिसंबर दिन बुधवार को क्रिसमस डे मनाया जाएगा।  इसके लिए अभी से सारी तैयारियां शुरू कर दी है।  इसे ईसाई धर्म का सबसे खास पर्व हमाना जाता है। माना जाता है कि क्रिसमस  वाले दिन प्रभु यीशु का जन्म इजराइल के येरूशेलम में हुआ था। दुनियाभर में 25 दिसबंर को प्रभु यीशु का जन्मदिन मनाया जाता है और इसके लिए कई तरह की परंपराएं प्रचलित हैं। इस लोगों को शुभकमनाएं दी जाती है। यदि आप भी क्रिसमस को खास बनाना चाहते हैं और दोस्तों और रिशतेदारों को  शुभकामना देना चाहते हैं  तो आज हम आपके लिए एक से बढ़कर एक GIF लेकर आए हैं , जिन्हें भेजकर आप भी शुभकामना दे सकते हैं ।

Special Christmas Cake : क्रिसमस पर बनाएं बिना अंडों वाला टेस्टी केक  

क्रिसमस (Christmas 2019 GIF Messages) पर एक खास प्रकार के वृक्ष  को सजाया जाता है।  ये वृक्ष सदाबहार डगलस, बालसम या फर का होता है। इस पर रंग-बिरंगी लाइट्स लगाई जाती हैं, घंटियां बांधी जाती है। इंग्लैंड में किसी के जन्मदिन, विवाह या किसी की मृत्यु पर क्रिसमस ट्री लगाने की परंपरा है। ये पेड़ लगाते समय सुखद जीवन की कामना की जाती है। 336 ई. पूर्व में रोमन के पहले ईसाई रोमन सम्राट (First Christian Roman Emperor) के समय सबसे पहले क्रिसमस का त्योहार 25 दिसंबर को मनाया गया।  इसके कुछ सालों बाद पोप जुलियस (Pop Julius) ने आधिकारिक तौर पर जीसस के जन्म को 25 दिसंबर को ही मनाने का ऐलान किया गया।

Christmas 2019 Whatsapp Status Images : इन Images को भेजकर मजाएँ जश्न

सांता का महत्व

क्रिसमस (Christmas 2019 GIF Messages) पर बच्चों  को सबसे ज्यादा सांता का इंतजार रहता है। कहा जाता है कि संत निकोलस का जन्म एक धनी परिवार में तीसरी सदी में जीसस की मृत्यु के करीब 280 साल बाद हुआ था। इनके बचपन में ही माता-पिता की मृत्यु हो गई।स ही निकोलस प्रभु यीशु के भक्त थे। बड़े होकर वे ईसाई धर्म के पादरी बने। बाद में वे बिशप बन गए। संत निकोलस को जरूरतमंद लोगों और बच्चों को उपहार देना बहुत पसंद था। ऐसे धीरे –धीरे क्रिसमस के दिन बच्चों को तोहफा देने कि प्रथा कि शुरुआत हुई।

Christmas 2019 GIF Messages

Christmas 2019 GIF Messages

 

Christmas 2019 GIF Messages

Christmas 2019 Whatsapp Status Video  : इन वीडियो को शेयर कर कहें  Merry Christmas

     – Ranjita Pathare 

Share.